मंत्रालयीन कर्मचारी संघ की कार्यकारिणी समिति के चुनाव की अधिसूचना जारी


– संतोष ठाकुर, सेवानिवृत्त अवर सचिव एवं निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी किया गया निर्वाचन कार्यक्रम।
– 23 मार्च को भरे जायेंगे नामांकन और 26 मार्च को होगा मतदान।


देश गांव
उनकी बात Published On :
employees-union-elections

भोपाल। मंत्रालय शीघ्रलेखक संघ का कार्यकाल 31 जनवरी 2021 को पूर्ण हुआ था और मंत्रालयीन कर्मचारी संघ का कार्यकाल 28 फरवरी को पूर्ण हुआ था।

मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के सचिव सलीम खान ने बताया कि एक माह पहले कार्यकाल पूर्ण होने के बाद भी शीघ्रलेखक संघ के चुनाव की कोई चर्चा तक नहीं है लेकिन मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के निर्वाचन अधिकारी संतोष ठाकुर, सेवानिवृत्त अवर सचिव, मप्र शासन द्वारा शुक्रवार को मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के चुनाव की अधिसूचना जारी कर अनंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया है और उस पर 22 मार्च तक आपत्ति दावे आमंत्रित किए हैं।

अधिसूचना के मुताबिक, 23 मार्च को नामांकन पत्र भरे जायेंगे। उसी दिन नामांकन पत्रों की वापसी और उम्मीदवारों की अंतिम सूची प्रकाशित की जाएगी। आवश्यक होने पर दिनांक 26 मार्च को मतदान कराया जायेगा। नाइट कर्फ्यू लागू होने के कारण अगले दिन 27 मार्च को मतगणना कराई जाएगी।

मतदान पूर्ण होने के बाद सीलबंद कर मतपेटियां मुख्य सुरक्षा अधिकारी, मंत्रालय की अभिरक्षा में सौंप दी जायेंगी। 26 मार्च की रात्रि में मतपेटियां मुख्य सुरक्षा अधिकारी की अभिरक्षा में रहेंगी।

27 मार्च को दिन में मतगणना के बाद उसी दिन शाम को परिणाम घोषित कर दिए जायेंगे। मतदान कार्यकारिणी सदस्य के 15 पदों के लिए होगा जिसमें से तीन स्थान चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए आरक्षित रहेंगे।

30 मार्च को निर्वाचन अधिकारी नवनिर्वाचित कार्यकारिणी सदस्यों की बैठक दोपहर 12 बजे संघ कार्यालय में आहूत करेंगे और नवनिर्वाचित कार्यकारिणी सदस्य अपने बीच से अध्यक्ष का निर्वाचन करेंगे।

निर्वाचन अधिसूचना जारी होने के पहले ही सभी संभावित पैनलों द्वारा आमसभाएं और संवर्गवार बैठकें कर ली गई हैं। साथ ही कोविड-19 की दूसरी लहर प्रभावी हो रही है।उक्त कारणों से निर्वाचन कार्यक्रम अपेक्षाकृत कम समय का रखा गया है। समूचा निर्वाचन कार्यक्रम कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए संपन्न होगा।

निर्वाचन कार्यक्रम की सूचना सामान्य प्रशासन विभाग/कलेक्टर/पुलिस अधीक्षक/पंजीयक,फर्म्स एवं सोसायटीज/ अनुविभागीय दंडाधिकारी/मुख्य सुरक्षा अधिकारी/थाना प्रभारी, थाना अरेरा हिल्स को प्रेषित की गई है।



Related