सीवर की जहरीली गैस से एक सफाई कर्मी और सिक्योरिटी गार्ड की मौत


दिल्ली के मुंडका इलाके में शुक्रवार को एक सीवर की सफाई के लिए गए सफाईकर्मी और एक सुरक्षाकर्मी की उस सीवर से निकली जहरीली गैस के कारण मौत हो गई।


देश गांव
उनकी बात Published On :
poisonous sewer gas

नई दिल्ली। दिल्ली के मुंडका इलाके में शुक्रवार को एक सफाईकर्मी अपार्टमेंट में सीवर बंद होने पर उसे जांचने के लिए उसमें उतरा और बेहोश हो गया। उसकी मदद के लिए एक सिक्योरिटी गार्ड अंदर गया और वो भी अचेत हो गया। पुलिस के अनुसार, अस्पताल ले जाने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को दोपहर करीब तीन बजकर 43 मिनट पर सूचना मिली कि लोकनायक पुरम, बक्करवाला के पॉकेट-डी में एक व्यक्ति सीवर में गिर गया है।

पुलिस टीम जब मौके पर पहुंची, तब हाईवे अपार्टमेंट में उन्होंने दो लोगों को सीवर में बेहोश पड़ा पाया। पुलिस ने कहा कि उनकी पहचान जेजे कॉलोनी बक्करवाला निवासी 32 वर्षीय रोहित चांडिल्य और हरियाणा के झज्जर निवासी 30 वर्षीय अशोक के रूप में हुई।

पुलिस ने बताया कि चांडिलया कॉलोनी में निजी सफाईकर्मी और अशोक डीडीए फ्लैटों में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता था। सोसाइटी में सीवर बंद होने की शिकायत के बाद चांडिल्य सबसे पहले सीवर में उतरा था, लेकिन जहरीली गैस के संपर्क में आते ही वह बेहोश हो गया और नीचे गिर गया। उसे बचाने के लिए अशोक भी अंदर गया और वह भी बेहोश हो गया।

पुलिस और दमकल कर्मियों ने मेनहोल के आसपास की जमीन को खोदकर दोनों को बाहर निकाला और उन्हें पास के राठी अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों को डेड ऑन अराइवल घोषित कर दिया गया। उनके शवों को एसजीएम के शवगृह में रखवाया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी है कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है।



Related