शर्मनाक तस्वीरः सतना के सरकारी अस्पताल में बेटी को जमीन पर बैठा चढ़ाया खून, मां को पकड़ा दी थैली


मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर सिविल अस्पताल की एक फोटो वायरल हुई जिसमें महिला खून की थैली हाथ में पकड़ी हुई है और उसकी बेटी जमीन पर बैठी हुई है जिसे खून चढ़ाया जा रहा है।


देश गांव
उनकी बात Published On :
maihar shameful picture

सतना। मध्यप्रदेश के सतना जिले से एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जिसे देखकर मानव समाज का सिर शर्म से झुक जाएगा। इस तस्वीर को देखने के बाद जनता अच्छी तरह से समझ सकती है कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में अव्यवस्था कम होने का नाम नहीं ले रही है।

मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर सिविल अस्पताल की एक फोटो वायरल हुई जिसमें महिला खून की थैली हाथ में पकड़ी हुई है और उसकी बेटी जमीन पर बैठी हुई है जिसे खून चढ़ाया जा रहा है।

इस शर्मनाक तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासनिक व स्वास्थ्य अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया। वायरल तस्वीर में दिख रही पीड़ित बालिका का नाम संतोषी केवट (15 वर्ष) है जिसके शरीर में हीमोग्लोबिन की कमी थी जिसके कारण उसे खून चढ़ाया जा रहा था।

शासकीय अस्पताल में खून चढ़ाने के लिए बेड भी नहीं मिला क्योंकि अस्पताल के स्टाफ का कहना था कि बेड खाली नहीं है। परिजनों ने जैसे-तैसे खून का इंतजाम तो कर लिया था, इसलिए बच्ची को फर्श पर बैठाकर मां खुद थैली पकड़ कर खड़ी रही।

इस तरह से नाबालिग बच्ची को जमीन पर बैठाकर खून चढ़ाए जाने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर जिला कलेक्टर अनुराग वर्मा ने घटना को संज्ञान में लेकर सीएमएचओ डॉक्टर अशोक कुमार अवधिया को मौके पर पहुंच कर जांच करने के निर्देश दिए।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर अवधिया ने मौके पर पहुंच कर बालिका के लिए बेड की व्यवस्था करवाई गई और खून चढ़ाए जाने के बाद बालिका अपने घर चली गई।

इस बीच, मरीज को खून चढ़ाए जाने की उचित व्यवस्था नहीं करने पर मैहर अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर प्रदीप निगम की एक वेतन वृद्धि और स्टाफ नर्स अंजू सिंह की दो वेतन वृद्धि तत्काल प्रभाव से रोकने के निर्देश दिए गए हैं।



Related