सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के शहीद स्मारक को आग लगाकर किया नष्ट, हार्डकोर नक्सलियों की याद में बनाया गया था लकड़ी का स्मारक

गांव में बने नक्सलियों के स्मारक को देख जवानों ने फौरन दोनों स्मारक में आग लगा दी। स्मारक में आग लगाने की कार्रवाई भी पहली बार ही हुई है।

burn naxalites wooden memorial

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में तलाशी अभियान में जुटे डीआरजी व सीएएफ के जवानों ने हार्डकोर नक्सलियों की याद में नक्सलियों द्वारा बनाए गए लकड़ी के शहीद स्मारक में आग लगाकर उसे नष्ट कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, दो हार्डकोर नक्सलियों की याद में साथी नक्सलियों ने लकड़ी के दो स्मारक बनवाए थे। सर्चिंग पर निकले जवानों की इसपर नजर पड़ी जिसके बाद उसे आग के हवाले कर दिया गया।

इसके साथ ही सुरक्षाबलों को इलाके में नक्सलियों के छिपे हुए ठिकाने में छिपा कर रखे गए विस्फोटक समेत कई अन्य सामान भी हाथ लगा है। मामला धनोरा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, बस्तर में अभी नक्सलियों का TCOC चल रहा है। नक्सलियों के TCOC को देखते बस्तर में पुलिस बल भी अलर्ट है। इसी के तहत नारायणपुर में डीआरजी के जवानों को अंदरूनी इलाकों में सर्चिंग पर भेजा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि डीआरजी और सीएएफ के जवान जब धनोरा-ओरछा के जंगलों में सर्चिंग करते हुए मलसकट्टा इलाके में पहुंचे यो यहां उनकी नजर नक्सलियों के शहीद स्मारक पर पड़ी जो लकड़ी का बना हुआ था।

जानकारों के मुताबिक, अमूमन नक्सली ईंट-पत्थर का स्मारक बनाते हैं। इस गांव में बने नक्सलियों के स्मारक को देख जवानों ने फौरन दोनों स्मारक में आग लगा दी। स्मारक में आग लगाने की कार्रवाई भी पहली बार ही हुई है।

इलाके की सर्चिंग के दौरान जवानों ने विस्फोटक सामान भी बरामद किया है। इस बारे में वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि जिले के अंदरूनी इलाकों में लगातार सर्चिंग की जा रही है। नक्सल मोर्चे पर जवान मुस्तैद हैं।

First Published on: April 6, 2023 9:56 AM