मध्यप्रदेशः आईपीएस संजय कुमार झा होंगे नए परिवहन आयुक्त, कांग्रेस ने ली चुटकी

sanjay kumar jha

भोपाल/इंदौर। मध्यप्रदेश में भारतीय पुलिस सेवा के 1989 बैच के मध्य प्रदेश कैडर के आईपीएस संजय कुमार झा को नया परिवहन आयुक्त बनाया गया है।

वर्तमान परिवहन आयुक्त मुकेश जैन को विशेष पुलिस महानिदेशक पुलिस मुख्यालय पदस्थ किया गया है। इसका आदेश भी जारी कर दिया गया है।

बिहार के मधुबनी जिला के मधवापुर प्रखंड के डुमरा गांव के रहने वाले संज कुमार झा वर्तमान में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दूरसंचार पुलिस मुख्यालय भोपाल में पदस्थ थे।

वो मध्यप्रदेश के चम्बल, जबलपुर और भोपाल में IG के रूप में पदस्थापित रहे हैं। इसके अलावा वो उज्जैन के DIG, खंडवा,सिवनी दमोह सहित विभिन्न जिलों में एसपी भी रह चुके हैं।

1989 बैच के मध्य प्रदेश कैडर के आईपीएस संजय कुमार झा इससे पहले भी अपने उत्कृष्ट कार्यों के लिए राष्ट्रपति सेवा मेडल प्राप्त कर चुके हैं।

बता दें मुकेश कुमार जैन को ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक बताया जाता है। दरअसल ग्वालियर में किसी भी अधिकारी की नियुक्ति या तैनाती ज्योतिरादित्य सिंधिया की सहमति पर ही होती है।

बताया जाता है कि जैन को सिंधिया ने ही ग्वालियर का आयुक्त बनाया था। यहीं कारण है कि कांग्रेस प्रवक्ता और मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट किया कि श्रीमंत का एक और विकेट गिरा। परिहवन आयुक्त को हटाया।

https://twitter.com/NarendraSaluja/status/1548252938321022977

रतलामः कांग्रेस ने लगाया स्ट्रॉन्ग रूम से पहले दो दरवाजों में लगी सील टूटे होने का आरोप – 

रतलाम के साइंस कॉलेज में बने स्ट्रॉन्ग रूम तक जाने वाले मार्ग के दो दरवाजे पर लगाई गई सील टूटी हुई मिलने के आरोप कांग्रेस ने लगाए हैं। कांग्रेस प्रत्याशी मयंक जाट मौके पर पहुंचे।

कांग्रेस द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद जिला कलेक्टर ने मौके पर पहुंचकर दोनों दलों के प्रतिनिधियों को स्ट्रॉन्ग रूम तक का निरीक्षण करवाया। कांग्रेस की आपत्ति पर स्ट्रॉन्ग रूम तक पहुंचने के दूसरे रास्ते को भी सील करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

भोपाल में सुसाइड करने वाली टीचर के पति ने भी कर ली खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- ससुरालवालों ने बदनाम कर दिया –

भोपाल की टीचर इंदू साहू के सुसाइड के बाद उनके पति सुभाष साहू ने भी खुदकुशी कर ली। शनिवार को पति ने बड़े तालाब में राजाभोज स्टैच्यू के पास से छलांग लगा दी। उन्होंने एक सुसाइड नोट छोड़ा है। इसमें सुसाइड करने के लिए ससुर और साले को जिम्मेदार बताया है।

एक दिन पहले ही इंदू के भाई प्रदीप साहू ने बहन की हत्या का आरोप ससुरालवालों पर लगाया था। इंदू ने गुरुवार सुबह शिवनगर (छोला) में अपने ससुराल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

उन्होंने पति के फोटो के पीछे लिखा था- मैं बेवफा नहीं हूं। हथेली पर लिखा- मैं अपनी मर्जी से जान दे रही हूं। मम्मी-पापा, भैया सॉरी… मेरा मंगल मेरी जान ले गया…।

विदिशा में मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 5 महिला मजदूर घायल –

विदिशा में एक ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित हो कर पलट गया जिसमें सवार मजदूरों में से पांच लोग घायल हो गए जिन्हें जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

सांकल खेड़ा गांव से धान लगाकर मजदूर ट्रैक्टर ट्राली से सुल्तानिया लौट रहे थे। खाली सड़क पर ट्रैक्टर चालक तेज रफ्तार से चला रहा था अचानक से सुल्तानिया के पेट्रोल पंप के नजदीक में ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई जिसमे पांच मजदूर हादसे में घायल हो गए।

वहां से गुजर रही सिरोंज की तहसीलदार ने इस हादसे को देखा और तुरंत इस घटना की जानकारी करारिया थाने को दी। हादसे की जानकारी मिलते ही करारिया पुलिस और 100 डायल मौके पर पहुंची।

घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। करारिया थाना टीआई अरुणा सिंह ने बताया कि हादसे में 5 महिला मजदूर घायल हुए हैं, वहीं इस मामले में ट्रैक्टर चालक मनोज अहिरवार पर तेजी व लापरवाही से ट्रक चलाने के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

First Published on: July 16, 2022 3:47 PM