टांडा क्षेत्र में 20 बेड वाले कोविड केयर सेंटर का लोकार्पण, ऑक्सीजन की भी है व्यवस्था

- ग्राम कोटवार इंदर सिंह ने कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की मौजूदगी में किया कोविड सेंटर का लोकार्पण। - टांडा के इस 20 बेडे वाले कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन लाइन की व्यवस्था। - दस कंसंट्रेटर के जरिये ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था।

tanda-ccc

धार। टांडा क्षेत्र में स्थित चिकित्सालय में ग्राम कोटवार इंदरसिंह द्वारा नवनिर्मित कोविड केयर सेंटर का लोकार्पण कराया गया। इस दौरान धार जिला कलेक्टर आलोक कुमार सिंह भी मौजूद थे।

इसके बाद कलेक्टर द्वारा भवन का निरीक्षण और बने वार्ड का अवलोकन भी किया गया। कलेक्टर ने भवन की साफ-सफाई और अच्छे इंतजाम के लिए अस्पताल प्रशासन की तारीफ की।

कलेक्टर ने यहां मौजूद चिकित्सकीय सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। बीएमओ ने टांडा क्षेत्र के निवासियों की खून जांच हेतु अस्पताल के लिए एक सीबीसी मशीन उपलब्ध कराने की मांग की।

कलेक्टर सिंह ने टांडा ही नहीं बाग के लिए भी शीघ्र ही एक-एक मशीन दिलाए जाने के लिए आश्वस्त किया।

कुक्षी एसडीएम विवेक कुमार ने बताया कि इसके साथ ही इस चिकित्सालय के लिए एक एम्बुलेंस भी सौंपी गई है। कोविड केयर सेंटर में 20 बेड हैं, जिसमें ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था की गई है।

इसके अतिरिक्त 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी यहां रखे गए हैं। इस कोविड केयर सेंटर के निर्माण से आसपास के ग्रामवासियों को बीमारी के इलाज में राहत मिल सकेगी।
कलेक्टर सिंह ने अस्पताल की बन रही पत्थरों वाली बाउंड्रीवॉल को शीघ्र पूरा किए जाने के लिए संबंधितों को पाबंद किया।

First Published on: May 7, 2021 4:54 PM