कुक्षी अवैध शराब कांडः आलीराजपुर जेल में बंद शराब कारोबारी रिंकू भाटिया को मिली जमानत

कुक्षी अवैध शराब कांड ने जिले ही नहीं बल्कि भोपाल तक में खलबली मचा दी थी। इसकी वजह यह थी कि पहली बार किसी आईएएस अफसर पर जानलेवा हमला हुआ था।

rinku bhatia gets bail in illegal liquor case

धार। कुक्षी में शराब पकड़ने गए एसडीएम नवजीवन पवार पर हमला करने के मामले में गिरफ्तार व आलीराजपुर जेल में बंद शराब कारोबारी रिंकू भाटिया को कोर्ट से जमानत मिल गई है।

जमानत मिलने के बाद उसे रिहा कर दिया गया। इधर कुक्षी अवैध शराब कांड का मुख्य आरोपी सुखराम डावर अब भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

गौरतलब है कि गत 13 सितंबर को एसडीएम नवजीवन विजय पवार और नायब तहसीलदार राजेश भिड़े के साथ शराब का ट्रक पकड़ने पर शराब माफियाओं ने जानलेवा हमला कर दिया था।

इस मामले में पुलिस ने पांच मुख्य आरोपी के खिलाफ 11 धाराओं में केस दर्ज किया था। शराब माफिया सुखराम पिता वेस्ता कनेश ग्राम खरखड़ी निवासी आलीराजपुर मुख्य आरोपी है जो अब तक फरार है।

इसके अलावा महेश निवासी मोरडुंडिया राणापुर, मोटला उर्फ दिग्विजय पिता मोहन निवासी बड़ी आंबुआ, किड़ीया निवासी मोरडुंडिया राणापुर, मुकाम पिता भदु पचाया निवासी ग्राम बंद आंबुआ पर धारा-294, 332, 353, 365, 307, 395, 397, 427, 149 व 506 भादवि सहित 34(2) आबकारी एक्ट में केस दर्ज किया था।

इसमें जांच के बाद आरोपियों की संख्या बढ़ी और शराब कारोबारी रिंकू भाटिया को भी पुलिस ने आरोपी बनाया था। साथ ही 10 हजार रुपये का इनाम भी रखा था।

इंदौर एयरपोर्ट से पकड़ाया था भाटिया –

प्रकरण दर्ज होने के बाद शराब कारोबारी भाटिया को धार पुलिस की सूचना पर इंदौर पुलिस ने एयरपोर्ट से 29 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से भाटिया आलीराजपुर जेल में बंद था। इस मामले में कोर्ट ने भाटिया को जमानत दे दी है। साथ ही जेल से रिहाई भी हो गई है।

मुख्य आरोपी है फरार –

कुक्षी अवैध शराब कांड ने जिले ही नहीं बल्कि भोपाल तक में खलबली मचा दी थी। इसकी वजह यह थी कि पहली बार किसी आईएएस अफसर पर जानलेवा हमला हुआ था।

इस हमले के कारण शराब का बड़ा सिंडिकेट सामने आया था, लेकिन इस हाई प्रोफाइल मामले में मुख्य आरोपी सुखराम डावर अब तक फरार है।

कुक्षी टीआई ब्रजेश मालवीय ने बताया कि आरोपी रिंकू भाटिया को जमानत मिल गई है। भाटिया आलीराजपुर जेल में बंद था। एक-दो दिन पूर्व ही जमानत मिली है। वहीं आलीराजपुर जेल के जेलर शशिशरण ने बताया कि जमानत आदेश होने पर भाटिया को रिहा कर दिया गया है।

First Published on: January 1, 2023 8:04 PM