ट्यूशन जा रहे दस साल के बच्चे को आवारा युवक ने रोककर जय श्री राम के नारे लगवाए, नहीं लगाने पर मारे थप्पड़

पुलिस ने किया मामला दर्ज, नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए ट्यूशन पढ़ रहा है बच्चा

इंदौर। खंडवा जिले में एक पांचवीं कक्षा के बच्चे को इसलिए थप्पड़ मारे गए क्योंकि बच्चे ने एक युवक के कहने पर जय श्री राम नहीं बोला। बच्चे के साथ यह घटना उस समय हुई जब वह अपनी ट्यूशन जा रहा था। इस घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

घटना खंडवा जिले के पंधाना की है। जब पांचवी क्लास में पढ़ने वाला दस साल का एक बच्चा ट्यूशन पढ़ने के लिए जा रहा था तब उसे अजय उर्फ राजू पिता लक्ष्मण भील ने उसका रास्ता रोका और कहा कि जय श्री राम बोल वर्ना आगे नहीं जाने दूंगा। इसके बाद जब तक बच्चे ने जय श्री नाम बोला तब तक अजय ने उसे थप्पड़ मारे। 22 वर्षीय अजय उसी कॉलोनी का निवासी है जहां बच्चा रहता है। बच्चे के पिता लोहे के बक्से बेचने की एक दुकान चलाते हैं।

इस मामले में पुलिस ने आरोपी पर धारा 295 ए और 323 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि बच्चे को जय श्री राम बोलने के लिए दो बार थप्पड़ मारे गए जिसके बाद उसने नारा लगा दिया और आरोपी ने बच्चे को छोड़ दिया।  वहीं बच्चा और उसका परिवार इस घटना के बाद से परेशान हैं। बच्चे के परिजनों के मुताबिक बच्चा नवोदय विद्यालय में दाख़िले की तैयारी कर रहा है और इसके लिए वह ट्यूशन भी पढ़ता है। ट्यूशन जाते समय ही उसके साथ यह घटना हुई।

First Published on: December 30, 2022 10:55 AM