महिला प्रिंसिपल ने दम तोड़ा, छात्र ने पेट्रोल डालकर लगा दी थी आग

आग लगाकर छात्र खुद भी झुलस गया, जंगल की ओर भागा और शाम तक छिपा रहा

इंदौर। छात्र द्वारा पेट्रोल डालकर जला दी गईं निजी कॉलेज की प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा की शनिवार सुबह मृत्यु हो गई। वे खंडवा रोड पर स्थित बीएम कॉलेज की प्रिंसिपल थीं और घटना के बाद पिछले पांच दिन से चोइथराम अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। उन पर एक पूर्व छात्र आशुतोष श्रीवास्तव ने कॉलेज कैम्पस में हमला किया था। बताया जाता है कि यह छात्र मार्कशीट नहीं मिलने और एक प्रोफेसर द्वारा चाकूबाजी का केस दर्ज कराए जाने से कॉलेज मैनेजमेंट से नाराज चल रहा था। इस घटना के बाद कलेक्टर ने आरोपी छात्र के खिलाफ रासुका भी लगा दी है।

 

इससे पहले शुक्रवार को आरोपी छात्र को महू कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे एक दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया। सिमरोल टीआई आरएन भदौरिया ने मीडिया को बताया आरोपी आशुतोष ने जिस पंप से बाइक में पेट्रोल डलवाया था, उसके मालिक और तेजाजी नगर के जनरल स्टोर संचालक, जिनसे बाल्टी खरीदी थी, उनके बयान भी लिए गए हैं। वहीं, घटना के चश्मदीद गवाह इलेक्ट्रिशियन सुनील खैर ने बताया आशुतोष ने बाल्टी भरकर पेट्रोल मैडम के ऊपर डाला था। प्रिंसिपल को आग लगाने के बाद वह चोरल तरफ भागा और जान देने की कोशिश की। यहां एक पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में पहुंचा और बातों में उलझाकर उसे पकड़ लिया था। आरोपी के शरीर का भी कुछ हिस्सा जला था, इसके चलते उसे दो दिन अस्पताल में रखा गया। अब वह पुलिस कस्टडी में है।

आरोपी को कोर्ट ले जाती पुलिसः देशगांव न्यूज

 

इससे पहले…

खंडवा रोड पर सिमरोल थाना क्षेत्र के बीएम कालेज में एक छात्र द्वारा प्रिंसिपल पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। इस दौरान वह खुद भी झुलस गया लेकिन मौके से भागने में कामयाब रहा। महिला प्रोफेसर को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया वहीं पुलिस ने नजदीकी तिंछा क्षेत्र के जंगल  से आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है और उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया।पदार्थ डाल कर आग लगाने का मामला सामने आया है।

घटना सोमवार शाम करीब 4:30 बजे की है जब सिमरोल क्षेत्र में नौ मील के नजदीक स्थित बीएम कॉलेज ऑफ फार्मेसी में शाम को प्रिंसिपल फार्मेसी डिपार्टमेंट की विभागाध्यक्ष विमुक्त शर्मा पर आशुतोष श्रीवास्तव नामक छात्र ने पेट्रोल डाल कर आग लगा दी। घटना के दौरान महिला प्रोफेसर कालेज के बगीचे में टहल रही थी तभी पीछे से आकर आशुतोष नाम के छात्र ने उन पर पेट्रोल डाल आग लगा दी। जानकारी के मुताबिक महिला प्रोफेसर की स्थिति फिलहाल गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार आरोपी छात्र आशुतोष पूर्व में भी कालेज की महिला प्रिंसिपल पर चाकू से हमला कर चुका है। जिसका प्रकरण भी दर्ज हुआ था। अब दोबारा छात्र ने फार्मेसी डिपार्टमेंट की हेड विमुक्त शर्मा के साथ घटना कारित की है।

थाना प्रभारी आर एन एस भदौरिया ने बताया की दोपहर 3 बजे कॉलेज की छुट्टी हो जाती है और शाम 4.30 तक स्टाफ भी निकाल जाता है। आरोपी छात्रा ने द्वेष के चलते महिला प्रोफेसर को अकेला पाकर घटना को अंजाम दिया। घटना की सूचना के बाद थाना प्रभारी आर एन एस भदौरिया, एडिशनल एसपी शशिकांत कनकने साहिल पुलिस दल मौके पर पहुंचा।

पीड़ित महिला प्रोफेसर

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी छात्र आशुतोष को भी गिरफ्तार कर लिया गया है आशुतोष को भी हमला करने के दौरान बुरी तरह से झुलस गया था और नजदीकी 36 के जंगलों में जाकर छुप गया था लोगों की निशानदेही पर पुलिस ने उसकी तलाश की और गिरफ्तार किया। आशुतोष को भी अस्पताल भेज दिया गया है।

सोमवार शाम को घटनास्थल पर पुलिस विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंच गए और देर शाम तक यह जांच जारी रही।

First Published on: February 20, 2023 9:36 PM