महूः वन विभाग ने फिर पकड़ी आम की लकड़ियों से भरा वाहन

mhow-wood-seized

महू। वन विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से काट कर ले जाई जा रही लकड़ियों से भरे वाहनों को पकड़ा जा रहा है। शनिवार को एक और वाहन को जब्त किया गया जिसमें करीब अस्सी हजार रुपये कीमत की आम की लकड़ी जब्त की गई।

विभाग द्वारा विगत डेढ़ माह में पंद्रह से ज्यादा लकड़ी से भरे वाहनों को जब्त किया जा चुका है। शनिवार को रेंजर बीएस मौर्य को मुखबिर से सूचना मिली थी कि खलघाट की और से अवैध लकड़ी से भरा एक वाहन इंदौर की और जा रहा है।

मौर्य ने पिगडंबर टोल नाके के पास उक्त वाहन को घेराबंदी कर रोका व उसके चालक से लकड़ी के बारे में कागजात मांगे जो नहीं दिखा सका। चालक ने पूछताछ में बताया कि वह यह लकडी खलघाट से लाकर इंदौर की और ले जा रहा था, लेकिन इस संबंध में उसके पास किसी प्रकार के कागज नहीं है।

मौर्य ने वाहन को लकड़ी सहित जब्त कर वन विभाग कार्यालय में खड़ा करवा दिया। वाहन क्रमांक एचपी37बी2607 में आम के एक पेड़ की लकड़ी भरी हुई है जिसे अवैध रूप से काट कर ले जाया जा रहा था। जब्त लकड़ी की कीमत अस्सी हजार रुपये है।

मौर्य के अनुसार, विभाग द्वारा विगत डेढ़ माह में लकड़ी से भरे पंद्रह वाहनों को जब्त कर प्रकरण दर्ज किया गया। इन सभी में भरी लकड़ी अवैध रूप से काट कर ले जाई जा रही थी।

देखिये वीडियो – 

First Published on: January 30, 2021 2:51 PM