नशेड़ी निकाल रहे थे नशा मुक्ति की रैली, रास्ते में पं. नेहरु की प्रतिमा पर डंडे मारे तो सीएम शिवराज के खिलाफ़ भी लगाए नारे

-- पूर्व सीएम कमलनाथ ने जताई आपत्ति -- सीएम शिवराज के खिलाफ नारेबाजी की -- पुलिस ने पकड़े छह आरोपी, बोले ध्यान आकर्षण करना चाहते थे...

भोपाल। सतना जिले के कुछ नशेड़ी युवकों ने मंगलवार को नशा मुक्ति की रैली निकाली। इस रैली पर लोगों का ध्यान आर्कषण करने के लिए उन्होंने रास्ते में पड़ने वाली पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु की एक प्रतिमा पर लाठी, डंडे और पत्थरों से हमला कर दिया। इस घटना का वीडियो बनाया गया और वायरल भी हुआ। जिसके बाद पुलिस ने इसी वीडियो के आधार पर छह बदमाशों को पकड़ लिया है।

सतना के धवारी चौराहे पर स्थित पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा पर डंडे बरसाए और पत्थर भी फेंके हैं। वीडियो में लोग शिवराज सरकार के खिलाफ भी नारेबाजी करते दिख रहे हैं। पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस घटना का वीडियो शेयर किया है। उन्होंने घटना पर आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

कमलनाथ ने ट्विटर पर लिखा- वीडियो मध्यप्रदेश के सतना जिले का है। जहां देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. जवाहरलाल नेहरू जी की प्रतिमा को कुछ असामाजिक तत्व क्षतिग्रस्त कर रहे हैं। यह घटना बेहद निंदनीय है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि मामले की जांच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो। प्रतिमा की सुरक्षा की व्यवस्था हो। पूर्व मुख्यमंत्री के ट्वीट के जवाब में सतना एसपी आशुतोष गुप्ता ने भी ट्वीट कर उन्हें इस मामले में मुकदमा दर्ज होने और 6 आरोपियों के हिरासत में लेने की जानकारी दी।

हिरासत में लिये गए आरोपियों से पूछताछ जारी है पुलिस उनके पुराने आपराधिक रिकॉर्ड भी तलाश रही है। फिलहाल मिली जानकारी के मुताबिक इनका किसी भी राजनीतिक पार्टी से संबंध होने की जानकारी नहीं मिली है। हालांकि इनके साथ कुछ भगवा झंडे लिये लोग ज़रुर वीडियो में नज़र आ रहे हैं।

 

First Published on: May 25, 2022 10:10 PM