पन्ना: बदली मजदूर की किस्मत, मिला 70 लाख का 14.09 कैरेट वाला हीरा

पन्ना स्थित कृष्ण कल्याणपुर पटी की उथली खड़ा खदान में लगभग 70 लाख कीमत का हीरा रामप्यारे विश्वकर्मा व उनके साथी मजदूरों को मिला है। 14.09 कैरेट इस हीरे की अनुमानित कीमत 70 लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है।

panna-diamond

पन्ना/सागर। पन्ना स्थित कृष्ण कल्याणपुर पटी की उथली खड़ा खदान में लगभग 70 लाख कीमत का हीरा रामप्यारे विश्वकर्मा व उनके साथी मजदूरों को मिला है।

14.09 कैरेट इस हीरे की अनुमानित कीमत 70 लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। इस खदान में रामप्यारे व अन्य साथी मजदूर मिल कर हीरा तलाश रहे थे।

रामप्यारे ने अपने सात साथियों के साथ खदान में लगातार दिन-रात मेहनत की और आखिरकार उन्हें इसका फल मिला और उनकी किस्मत बदल गई।

आपको बता दें कि बीते तीन दिन में यहां की खदानों से मजदूरों को तीन हीरे मिल चुके हैं। सोमवार को ही एक अन्य मजदूर को एकसाथ दो हीरे मिले थे और अब बुधवार को रामप्यारे विश्वकर्मा नामक मजदूर को बेशकीमती 14.9 कैरेट का हीरा मिला है।

रामप्यारे विश्वकर्मा निवासी एनएमडीसी कॉलोनी ने अपने सात साथियों के साथ मिलकर कृष्ण कल्याणपुर पट्टी की उथली हीरा खदान में हीरा कार्यालय से पट्टा बनवा कर हीरा खदान लगाई थी।

इस बारे में मजदूर रामप्यारे कहते हैं कि सभी सात साथियों ने मिलकर दिन-रात खदान में मेहनत की और आखिरकार भगवान जुगल किशोर ने उन सबकी सुन ली और मेहनत का फल देते हुए उन्हें यह हीरा मिला।

खदान से मिले इस हीरे को रामप्यारे व अन्य मजदूरों ने हीरा कार्यालय पहुंचकर जमा करा दिया। इस दौरान पन्ना कलेक्टर ने खुद अपने हाथों से मजदूर रामप्यारे को माला पहनाकर शुभकामना एवं बधाई दी। साथ ही उन्होंने जिले के अन्य मजदूरों को हीरा खदान लगाने के लिए कहा।

वहीं हीरा अधिकारी ने बताया है कि हीरे को अगले माह होने वाली नीलामी में रखा जाएगा जिसमें सरकार को भी राजस्व की प्राप्ति होगी।

First Published on: February 24, 2021 7:52 PM