संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने संविदा नीति की निकाली अर्थी, महिलाओं ने भी दिया कंधा

जिले भर से 400 से अधिक संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी एकजुट हुए और उन्होंने संविदा नीति की अर्थी निकालकर प्रशासन की अनदेखी पर आक्रोश जताया।

bier of contract policy

नरसिंहपुर। नियमितीकरण और अन्य मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करा रहे संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने शुक्रवार को एक बार फिर जोरदार तरीके से धरना दिया और अर्थी निकालकर संविदा नीति मुर्दाबाद के नारे लगाए।

संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल से स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर बुरा असर पड़ा है। शुक्रवार 23 दिसंबर को संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने अपने प्रदेशव्यापी प्रदर्शन के आह्वान को दृष्टिगत रखते हुए एक बार फिर अपनी मांगों को बुलंद किया।

पिछले दिनों ही संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने नियमितीकरण और पर्याप्त वेतनमान की मांग को लेकर हड़ताल की थी। इससे कारण कई ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पतालों, उप स्वास्थ्य केंद्रों के ताले भी नहीं खुले थे।

इस हड़ताल का स्वास्थ्य सेवाओं पर काफी असर देखने को मिला। शुक्रवार को एक बार फिर संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने नियमितीकरण, पर्याप्त वेतनमान और अन्य मांगों को लेकर धरना दिया।

जिले भर से 400 से अधिक संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी एकजुट हुए और उन्होंने संविदा नीति की अर्थी निकालकर प्रशासन की अनदेखी पर आक्रोश जताया। इस अर्थी यात्रा में संविदा महिलाकर्मियों ने भी कंधा दिया।

First Published on: December 23, 2022 3:01 PM