नारायणपुरः आईईडी ब्‍लास्‍ट में आईटीबीपी का जवान घायल, एक जिंदा बम किया गया निष्क्रिय

जिस इलाके में जवान सर्चिंग कर रहे हैं वह धुर नक्सल प्रभावित इलाका है। यहां सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के मंसूबे से माओवादी कई आईईडी प्लांट कर रखे हैं।

ied blast in narayanpur

नारायणपुर। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित नारायणपुर जिले में आइईडी ब्‍लास्‍ट में आईटीबीपी के 29वीं बटालियन का एक जवान घायल हो गया। हालांकि जवान मनोज कुमार को मामूली चोटें आई हैं।

घायल जवान को प्राथमिक उपचार के बाद नजदीकी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती किया गया है। नारायणपुर के एसपी पुष्कर शर्मा ने इसकी पुष्टि की है।

जानकारी के मुताबिक, रोज की तरह बुधवार को भी आईटीबीपी के जवान इलाके की सर्चिंग पर निकले हुए थे। धनोरा इलाके के जंगल में सर्चिंग करते वक्त मनोज यादव का पैर प्रेशर आईईडी की चपेट पर आ गया जिससे जोर का धमका हुआ।

आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से जवान के पैरों में चोटें आईं हैं। बताया जा रहा है कि साथी जवान घायल को मौके से निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

यह घटना धनोरा थाना से 2 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिम में हिकपोला जंगलों की है। पुलिस ने सर्चिंग के दौरान एक आइईडी बरामद किया है, जिसे सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया गया है।

जवान अब भी घटनास्थल पर ही मौजूद हैं और इलाके की सर्चिंग जारी है। दरअसल, जिस इलाके में जवान सर्चिंग कर रहे हैं वह धुर नक्सल प्रभावित इलाका है। यहां सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के मंसूबे से माओवादी कई आईईडी प्लांट कर रखे हैं।

First Published on: February 15, 2023 11:28 AM