हटाः युवक ने फेसबुक लाइव में मांगी मदद, विकलांग की मदद के लिए आगे आए लोग

युवक के फेसबुक लाइव प्रोग्राम "स्वतंत्रत संवाद" का असर, सरकारी सुविधाओं से वंचित विकलांग को ट्रायसाइकिल दिलाने के लिए की थी अपील।

hata-tricycle

हटा (दमोह)। स्वामी विवेकानंद ने कहा है- “बस वही जीते हैं जो दूसरों के लिए जीते हैं” इस बात को चरितार्थ कर लोगों के दुख समझकर मानवीय धर्म निभाते हुए आकाश पौराणिक ने मानवता की मिशाल पेश की है।

बीते माह चौराइया निवासी तीन लोगों के विकलांग परिवार की सहायता के लिए ट्रायसाइकिल भेंट करने वाले “नर सेवा नारायण सेवा समिति हटा” के संस्थापक आकाश पौराणिक ने पुनः सराहनीय कार्य किया है।

जानकारी के मुताबिक, पिछले माह नवयुवक द्वारा तीन विकलांग लोगों के परिवार को, जोकि लंबे समय से शासन की सेवाओं के इंतजार में बेबस बैठा हुआ था, निजी रकम इकठ्ठा कर ट्रायसाइकिल भेंट की थी।

इसके बाद लोगों ने युवक के इस कार्य की खूब सराहना की एवं कुछ अन्य विकलांग व्यक्तियों द्वारा भी जोकि अभी तक सरकारी सुविधाओं से वंचित हैं, उन्होंने भी युवक से सहायता की मांग की जिसके बाद राशि की असमर्थता जताते हुए युवक द्वारा अपने फेसबुक लाइव प्रोग्राम “स्वतंत्र संवाद” में विकलांगों की समस्याओं को रखा गया।

इस दौरान आकाश ने फेसबुक पर लोगों से विकलांगों की मदद के लिए आगे आने की अपील की। शारीरित रूप से विकलांग ग्राम सकौर निवासी राम मनोहर विश्वकर्मा को ट्रायसाइकिल उपलब्ध कराने के लिए उनकी अपील का खासा असर हुआ।

उनकी अपील पर लोग आगे बढ़कर आए और उन्होंने विकलांग युवा के लिए सहयोग राशि दान की, जिसकी मदद से आकाश ने उसे ट्रायसाइकिल उपलब्ध करवाई।

First Published on: June 30, 2021 4:25 PM