भोपालः ईरानी डेरे पर दबिश देने आई सागर पुलिस पर मिर्ची-पत्थरों से हमला, पुलिस ने की फायरिंग

राजधानी भोपाल के करोंद इलाके में स्थित ईरानी डेरा में धोखाधड़ी के आरोपियों को पकड़ने गई सागर पुलिस की टीम पर स्थानीय निवासियों ने पत्थरों व मिर्ची पाउडर से हमला कर दिया। इसमें दर्जनभर पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है।

bhopal irani dera

भोपाल। राजधानी भोपाल के करोंद इलाके में स्थित ईरानी डेरा में धोखाधड़ी के आरोपियों को पकड़ने गई सागर पुलिस की टीम पर स्थानीय निवासियों ने पत्थरों व मिर्ची पाउडर से हमला कर दिया। इसमें दर्जनभर पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है।

यहां रह रहे लोगों ने पुलिस टीम पर न केवल पत्थर फेंके बल्कि जमकर हंगामा भी किया। हालात को बेकाबू होता देखकर सागर पुलिस के साथ दबिश देने गई स्थानीय पुलिस ने हवाई फायरिंग की।

घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है और हंगामा व हमला करने वाले आरोपियों की पहचान की जा रही है।

डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि

लूटपाट व धोखाधड़ी के एक मामले में खुरई से पुलिस टीम दो आरोपियों को पकड़ने के लिए आई थी। आरोपियों को गिरफ्त में लेने के लिए पुलिस करोंद पहुंची तो वहां पर ईरानी समुदाय ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया है। पुलिस ने 4-5 राउंड फायरिंग की है, किसी के घायल होने की रिपोर्ट नहीं है। पुलिस कार्रवाई के दौरान खलल पैदा करने वालों पर मामला दर्ज कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, करोंद में अमन कॉलोनी के ईरानी डेरे के दो कुख्यात बदमाश दिवाली से पहले 9-10 नवंबर को सागर के खुरई गए थे। वहां एक ज्वैलरी शॉप से बंदूक की नोंक पर जेवर से भरा बैग लेकर भाग आए थे।

जांच-पड़ताल के दौरान सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि ये बदमाश भोपाल के ईरानी डेरे के रहने वाले हैं। खुरई पुलिस बदमाशों की तलाश में भोपाल आई।

सागर से खुरई पुलिस ने भोपाल के निशातपुरा और छोला पुलिस की मदद लेते हुए गुरुवार सुबह छह बजे के लगभग धोखाधड़ी के तीन आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी थी।

पुलिस ने दोनों संदेही को अपनी हिरासत में ले लिया और थाने ले जाने लगे, तभी वहां मौजूद ईरानी समुदाय के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

इसी बीच कुछ लोगों ने आगे बढ़कर पुलिस पर मिर्च पाउडर झोंक दिया और पथराव करने लगे। कुछ लाठी-डंडे भी बरसाने लगे। इसमें 12 पुलिसवालों को चोटें आईं हैं।

First Published on: November 19, 2020 4:24 PM