भोपाल में मिट्टी धंसने से छह महिलाएं दबीं, दो की मौत व चार को बचाया गया

भोपाल के बालमपुर गांव में घर पोतने के लिए पीली मिट्‌टी खोदने के दौरान हुआ हादसा।

accident spot

भोपाल। भोपाल के सूखी सेवनिया थाना क्षेत्र में स्‍थित बालमपुर गांव में शनिवार की सुबह तालाब किनारे मिट्टी धंसने से छह महिलाएं मलबे में दब गईं जिसमें एक नाबालिग समेत दो महिलाओं की मौत हो गई। वहीं चार महिलाओं को ग्रामीणों व बचाव दल की टीम द्वारा बचा लिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बालमपुर गांव में पीली मिट्टी की खदानें हैं और ये सभी महिलाएं घर पोतने के लिए पीली मिट्टी खोदने पहुंची थीं, तभी पीली मिट्टी का ढेर उनके ऊपर आ गिरा।

हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और इन महिलाओं को मिट्टी से बाहर निकाला जिनमें से एक महिला की मौके पर ही मौत हो चुकी थी, जबकि अस्‍पताल ले जाते समय एक और ने दम तोड़ दिया। बाकी चार महिलाओं को बचा लिया गया है।

मृतकों के नाम पिंकी आदिवासी (16 वर्ष) पुत्री गुड्‌डू आदिवासी और फिरोजा बी (35) पत्नी अफजल बताए जा रहे हैं। इनकी मौत से बालमपुर गांव में मातम का माहौल है।

कलेक्टर आशीष सिंह ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की बात कही है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि महिलाएं 7 से 8 फीट तक गहरा गड्‌ढा खोद चुकी थीं। इसके बाद दो महिलाएं गड्‌ढे में उतरकर गीली मिट्‌टी खोदने लगीं।

वे गीली मिट्‌टी खोद-खोदकर ऊपर खड़ी महिलाओं को देती जा रही थीं। गड्‌ढा खोखला हो चुका था और भरभराकर इसकी मिट्‌टी ढह गई। ऊपर खड़ी महिलाएं भी नीचे आ गिरीं और उन सब पर मिट्‌टी का मलबा आ गिरा।

First Published on: June 10, 2023 3:02 PM