धार के एडिशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार को मिलेगा गृह मंत्रालय का उत्कृष्ट सेवा पदक

जिले के पुलिस विभाग के लिए यह खुशी की बात है क्योंकि सेवा, समर्पण और ईमानदारी के साथ ड्यूटी करने वाले धार पुलिस के एडिशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार को उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया जाएगा।

devendra-patidar-dhar-additional-sp

धार। जिले के पुलिस विभाग के लिए यह खुशी की बात है क्योंकि सेवा, समर्पण और ईमानदारी के साथ ड्यूटी करने वाले धार पुलिस के एडिशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार को उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया जाएगा।

जिले के लोगों को सुरक्षा व अपने कर्तव्यों को बखूबी निभाने के कारण उनकी कार्य शैली के लिए इन्हें उत्कृष्ट सेवा पदक से नवाजा जाएगा।

यह सम्मान गृह मंत्रालय ने पुलिस बलों के लिए व्यावसायिकता और उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए उत्कृष्ट सेवा पदक और अति उत्कृष्ट सेवा पदकों की शुरुआत की है।

इन पुरस्कारों की पात्रता के लिए 15 वर्ष और 25 वर्ष की सेवा पूरी करने की शर्तों को पूरा करने वाले पुलिसकर्मियों को ही यह सम्मान दिया जाता है।

15 वर्ष की सेवा वाले कार्मिक उत्कृष्ट सेवा पदक के लिए पात्र हैं जबकि 25 वर्ष की सेवा के स्वच्छ रिकॉर्ड वाले पुलिसकर्मी अति उत्कृष्ट सेवा पदक के लिए पात्र होते हैं।

ये पुरस्कार दोनों श्रेणियों के लिए सभी रैंक के अधिकारियों को दिए जाते हैं। प्रत्येक रैंक के लिए गठित समिति द्वारा उनके द्वारा किए गए कार्यों का आंकलन करने के बाद सूची को अंतिम रूप दिया जाता है।

First Published on: February 20, 2021 8:35 PM