धार में दिखा ग्वालियर-चंबल माफिया पैटर्न, पूर्व मंत्री का रिश्तेदार है मुख्य आरोपी सुखराम

अवैध शराब का ट्रक रोकने पर आईएएस अफसर और नायब तहसीलदार पर हमला, 5 के खिलाफ एफआईआर दर्ज।

gwalior chambal mafia pattern

धार। कुक्षी थाने के ग्राम ढोल्या व आली के बीच अवैध शराब परिवहन करते ट्रक का पीछा कर एसडीएम नवजीवन विजय पंवार और नायब तहसीलदार राजेश भिड़े पर शराब माफियाओं द्वारा हमले के मामले में कार्रवाई जारी है।

पुलिस ने ट्रक जब्त कर लिया है और साथ ही दो लोगों को आरोपी भी बनाया है। इसमें आलीराजपुर के बड़े शराब तस्कर सुखराम डावर और मुकाम सिंह पिता भादु सिंह का नाम आया है। बताया जा रहा है कि यह दोनों भाजपा के करीबी है।

सूत्रों के मुताबिक, मुकाम बड़े रेत कारोबारी से ताल्लुक रखते हैं जबकि सुखराम का संबंध जिले के पूर्व मंत्री से है। यहीं कारण है कि बेखौफ होकर इन लोगों के द्वारा शराब का बड़े पैमाने पर परिवहन किया जा रहा था।

छोटी कारों या जीप से नहीं बल्कि शराब परिवहन के लिए तीन ट्रक का इस्तेमाल किया जा रहा था। एसडीएम के हाथ एक ट्रक लगा है।

प्रारंभिक तौर पर जो जानकारी सामने आई है, उसमें बताया कि ट्रक के अंदर 65 लाख रुपये की शराब थी। फिलहाल शराब को लेकर जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि यह शराब बड़वानी से निकली थी, जो आलीराजपुर जा रही थी।

एसडीएम पर हमला, नायब तहसीलदार के अपहरण का प्रयास –

ट्रक को धार जिले से आलीराजपुर की तरफ से ले जाया जा रहा था। ट्रक को कवर करने के लिए एक ब्लैक कलर की स्कॉर्पियों भी चल रही थी। जब एसडीएम पवार और नायब तहसीलदार भिड़े ट्रक का पीछा करते हुए ढोल्या व आली के बीच पहुंचे तो शराब तस्करों ने एसडीएम के काफिले पर पथराव कर दिया।

नायब तहसीलदार भिड़े की जीप के कांच फोड़ दिए गए। आरोपियों ने नायब तहसीलदार भिड़े को अपनी स्कॉर्पियों में बैठाकर ले जाने तक की कोशिश की। हालांकि बदमाश नायब तहसीलदार को छोड़कर भाग निकले, लेकिन इस बीच टीम ने आरोपी मुकाम सिंह पिता भादु सिंह को पकड़ने में सफलता हासिल कर ली।

कमिश्नर व आईजी ग्रामीण पहुंचे –

इस हादसे के बाद कमिश्नर इंदौर पवन शर्मा और आईजी ग्रामीण राकेश गुप्ता मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने एसपी आदित्य प्रताप सिंह से पूरे मामले की जानकारी हासिल की। बताया जा रहा है कि सुखराम की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया है। सुखराम पर पूर्व में भी अपहरण और मारपीट के केस दर्ज है।

लाखों रुपये की हाई रेंज शराब –

आबकारी विभाग के अधिकारी यशवंत धनोरा ने बताया कि शराब की गिनती करवाई गई है। कुल 855 पेटी मदिरा जब्त की गई है, जिसमें हाई रेंज की अंग्रेजी शराब है।

इनके बैच नंबर के आधार पर हम विवेचना कर रहे हैं कि किस डिस्टलरी से निकली है और किस दुकान तक प्रेषित की गई थी। इसकी जांच हमारे द्वारा की जा रही है। शराब की कीमत लगभग 65 लाख के करीब है।

अन्य विषय पुलिस जांच का मामला है। इसे पुलिस के माध्यम से किया जा रहा है। इस मामले में पुलिस ही बता पाएगी। अवैध शराब तस्कर सुखराम की भूमिका के बारे में कुछ नहीं बता सकते। इसके संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों पर हमला बहुत गंभीर घटना है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। मारपीट की सूचना मुझे मिली है। मेरे स्तर पर जो कार्रवाई की जानी है, वह की जा रही।

First Published on: September 14, 2022 1:30 PM