सीएम बनने के सवाल पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- मुंह का साइज बताइये लड्डू भिजवाऊंगा

इस बार धार में मीडिया के सवाल पर सीएम बनने की बात को खारिज नहीं किया। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय कोरोना काल में दिवंगत हुए भाजपा कार्यकर्ताओं के यहां संवेदना प्रकट करने धार पहुंचे थे।

kailash-vijayvargiya-dhar

धार। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय शुक्रवार को धार जिले के दौरे पर थे। विजयवर्गीय यहां कोरोना काल में दिवंगत भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवार में शोक संवेदना प्रकट करने पहुंचे थे।

करीब 3-4 साल बाद कैलाश जी धार पहुंचे थे। उनके स्वागत के लिए बड़ी संख्या में समर्थक पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रेस के सवालों का भी खुलकर जवाब दिया।

कैलाश विजयवर्गीय भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं और सोच-समझकर बोलते हैं। इस मर्तबा उन्होंने एक सामान्य सवाल पर जो प्रतिक्रिया दी है उससे प्रतीत होता है कि कुछ समय पूर्व प्रदेश में सीएम को लेकर हुई राजनीतिक उठापटक फौरी तौर पर थम गई हो, लेकिन अभी भी कुछ ना कुछ चल रहा है।

दरअसल कैलाश जी से मीडिया ने पूछा कि समर्थक अब आपको मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ‘आपके मुंह का साइज बताइये लड्डू आपके घर भिजवाऊंगा’।

हालांकि इस बात पर नेताओं ने ठहाके लगा दिए, लेकिन कैलाश जी ने इस मर्तबा इस बात को खारिज नहीं किया। उल्लेखनीय है कि जब भी मुख्यमंत्री बनने को लेकर सवाल उठते है तो कैलाश जी का जवाब होता है शिवराज जी के नेतृत्व में प्रदेश में बेहतर तरीके से सरकार चल रही है।

हम नहीं, उनका जो करेंगे राम करेंगे –

मीडिया से चर्चा के दौरान राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा जमीन खरीदी में घोटाले के आरोप के बाद भी भाजपा ने आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह के खिलाफ झूठा आरोप लगाने पर प्रकरण दर्ज क्यों नहीं किया।

इस सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि ऐसे लोग जल्द ही एक्सपोज होंगे। राम जी का जिन्होंने भी विरोध किया है उनका कहीं भी सर्वनाश हो गया। हमको कुछ करने की जरूरत नहीं सब रामजी करेंगे।

इधर मालवा-निमाड़ में मंत्री से लेकर प्रभारी मंत्री तक सिंधिया समर्थकों को जिम्मेदारी सौंपने के बाद पुराने भाजपा कार्यकर्ताओं के पशोपेश में होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सिंधिया जी भाजपा के सदस्य हैं, जो भी भाजपा में आता है वह भाजपा का हो जाता है। समर्थक जैसी कोई बात नहीं होती है। प्रभारी मंत्रियों में बेहद उत्साह है। सभी बेहतर काम करेंगे।

कलेक्टर-एसपी ने किया स्वागत –

शुक्रवार को विजयवर्गीय धार सर्किट हाऊस पहुंचे। यहां पर धार कलेक्टर आलोक सिंह ने गुलदस्ता भेंटकर स्वागत किया। इस दौरान एसपी आदित्य प्रताप सिंह सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

इसके पश्चात विजयवर्गीय ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री विक्रम वर्मा के निवास पर पहुंचकर मुलाकात की। इस दौरान धार विधायक नीना वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव यादव, जयदीप पटेल सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

पूर्व जिलाध्यक्ष प्रभु राठौर के घर पहुंचे –

जिला मुख्यालय पर विजयवर्गीय करीब दो घंटे रहे। इस दौरान उन्होंने पूर्व विधायक जसवंत सिंह राठौर के निवास पर पहुंचकर उनका कुशलक्षेम पूछा। इसके बाद पूर्व जिलाध्यक्ष प्रभु राठौर के निवास पर पहुंचकर उनकी पत्नी के निधन पर शोक संवेदनाएं प्रकट की।

इसके पश्चात जिले में अनेकों क्षेत्रों में पहुंचकर दिवंगत भाजपाई गोपाल कन्नौज, मालवीया सहित कई लोगों के निधन पर उनके परिजनों के बीच पहुंचकर श्रद्धांजलि दी और उन्हें विश्वास दिया कि पार्टी सदैव उनके परिवार के साथ है।

First Published on: July 3, 2021 10:37 PM