सीएम कन्यादान योजना में हितग्राहियों को बांटे नकली एलईडी टीवी, भाजपा नेता समेत दो आरोपी गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, ई-टेंडर के माध्यम से भाजपा नेता महेंद्र साहू ने 7 हजार 777 रुपये प्रति एलईडी के हिसाब से 1862 एलईडी की सप्लाई की थी जिसका 1 करोड़ 38 लाख 11 हजार 951 रुपये का भुगतान भी कर दिया गया।

fake led tv cm kanyadan yojana

भोपाल/सागर। सागर जिले के गढ़कोटा क्षेत्र में दो माह पूर्व आय़ोजित किए गए सामूहिक विवाह सम्मेलन में ब्रांडेड एलईडी टीवी के नाम पर नकली टीवी दिए जाने के मामले में 48 हितग्राहियों ने अब तक 48 एलईडी टीवी जमा करवा दी है।

शिवराज सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव के क्षेत्र गढ़कोटा में सामूहिक विवाह सम्मेलन के दौरान बांटे गए नकली एलईडी टीवी को लेकर शिकायतें मिलने व मीडिया में खबरें आने के बाद से अब तक पुलिस के पास 48 टीवी जमा कराए जा चुके हैं।

दूसरी तरफ, सीएम कन्यादान योजना में नकली एलईडी टीवी सप्लाई करने वाले आरोपी महेंद्र साहू और दिल्ली निवासी राजू गुप्ता को गिरफ्तार कर बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, नकली एलईडी टीवी सप्लाई करने के मामले में मुख्य आरोपी महेंद्र साहू को भाजपा का नेता बताया जा रहा है, जिसे बचाने के लिए भाजपा के ही कई कद्दावर नेता लगातार पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का दबाव बना रहे थे।

हालांकि, उक्त प्रकरण में डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक का घोटाला होने व हितग्राहियों के लामबंद होने के साथ-साथ मीडिया द्वारा लगातार मामला उठाए जाने की वजह से पुलिस को थक-हारकर कार्रवाई करना ही पड़ा।

बता दें कि 11 मार्च 2023 को प्रदेश के लोक निर्माण विभाग मंत्री गोपाल भार्गव के गृहक्षेत्र गढ़कोटा में आयोजित मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया था जिसमें 1850 वर-वधू को दिए जाने वाले उपहार में सेंसुई कंपनी की एलईडी भी दी गई थी।

जानकारी के मुताबिक, ई-टेंडर के माध्यम से भाजपा नेता महेंद्र साहू ने 7 हजार 777 रुपये प्रति एलईडी के हिसाब से 1862 एलईडी की सप्लाई की थी जिसका 1 करोड़ 38 लाख 11 हजार 951 रुपये का भुगतान भी कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि सप्लाईकर्ता द्वारा ब्रांडेड सेंसुई कंपनी की बजाय उसके नाम पर लोकल ब्रांड की एलईडी सप्लाई की गई।

विवाह सम्मेलन के कुछ दिन बाद ही जब एलईडी टीवी खराब होने लगी, तो हितग्राहियों ने सुधार के लिए टीवी मैकेनिक को जब इन्हें दिखाया तो मामले का खुलासा हुआ और मामला मीडिया की सुर्खियों में छा गया।

First Published on: May 27, 2023 12:51 PM