गुनाः जेठ ने कंधे पर बैठकर लगवाया गांव का चक्कर, वीडियो वायरल होने के बाद 4 के खिलाफ FIR

मध्यप्रदेश के गुना के सिरसी थाना क्षेत्र में भील समाज की एक महिला को बतौर सजा उसके कंधे पर जेठ को बैठाकर कई किलोमीटर तक पैदल चलवाया। इतना ही नहीं, उसे तीन किलोमीटर तक गांव में चलाने के दौरान क्रिकेट के बैट से मारा भी गया।

guna-tribal-woman

गुना। मध्यप्रदेश के गुना के सिरसी थाना क्षेत्र में भील समाज की एक महिला को बतौर सजा उसके कंधे पर जेठ को बैठाकर कई किलोमीटर तक पैदल चलवाया। इतना ही नहीं, उसे तीन किलोमीटर तक गांव में चलाने के दौरान क्रिकेट के बैट से मारा भी गया।

इस घटना का वीडियो वायरल हो गया, जिसे देखकर सभ्य समाज के बारे में सोचने वाले हर एक की जुबान पर यह शर्मसार करने वाली घटना छाई रही।

वीडियो के वायरल होने के बाद स्थानीय पुलिस ने महिला के पूर्व ससुराल के चार लोगों पर मारपीट की धाराओं में मामला कायम किया है। जानकारी के मुताबिक बमौरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत राय अन्तर्गत ग्राम दगड़फला की रहने वाली भील समाज की पीड़ित महिला ने बताया कि उसकी पहली शादी बांसखेड़ी निवासी एक युवक से हुई थी।

उसके पति ने जब उसे छोड़ने की बात कही तो उसकी बात से सहमत होकर वह उसे छोड़कर ग्राम सागई में एक युवक के साथ रहने लगी। वह करीब एक माह से दूसरे युवक के साथ पति-पत्नी की तरह सागई गांव में रह रहे थे।

हाल ही में उसके पूर्व ससुराल वाले ससुर, जेठ ससुर के अन्य लड़के सहित करीब आठ लोग मोटरसाइकिल और पैदल सागई गांव उसके घर आए और पहले मारपीट की। उस समय उसका पति मजदूरी के लिए घर से बाहर गया हुआ था। वह घर पर अकेली थी।

महिला के मुताबिक, सागई गांव से बांसखेड़ी का रास्ता तीन किलोमीटर का है। इस दौरान उसके साथ मारपीट की गई और सजा के तौर पर उसके पूर्व ससुराल के जेठ को उसके कंधों पर बैठा दिया गया और उसे पैदल ही सागई से बांसखेड़ी तक पीटते हुए ले जाया गया।

इस घटना के दो-तीन अलग-अलग वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। मामले में पुलिस ने चार लोगों पर मामला दर्ज किया है।

गुना एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि

पीड़िता अपने पूर्व पति के घर से गई थी। इस मामले में मारपीट की धाराओं में महिला के पूर्व ससुराल के चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

First Published on: February 15, 2021 10:32 PM