बदनावर: ग्राम धमाना में शादी में खाना खाने के बाद 200 लोगों की तबीयत बिगड़ी

फूड प्वॉइजनिंग में बच्चे समित करीब 200 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. सभी का इलाज जारी है. उन्होंने बताया कि जो ज्यादा प्रभावित हैं उन्हें बाहर रेफर किया जाएगा.

Food poisoning badnawar dhar

धार। जिले के बदनावर में फूड प्वाइजनिंग के कारण 200 लोगों की तबीयत बिगड़ गई है. बताया जा रहा है कि शादी समारोह में भोजन करने के बाद लोगों को उल्टियां होने लगी.

इसके बाद इन्हें बदनावर सिविल हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया. जहां इनका इलाज जारी है. बताया जा रहा है कि अब सभी की हालत सामान्य है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार धमाना गांव के डूंगरसिंह व कालु के यहां पर शादी समारोह था. दोनों ने मिलकर सामूहिक भोज रखा था. जिसमें बारात समेत मेहमान शामिल हुए थे.

शादी समारोह में दाल, बाफले, लड्डू बनाए गए थे. भोजन ग्रहण करने के पश्चात अचानक सभी मेहमानों की तबीयत बिगड़ने लगी और उल्टियां होने लगी.

फूड प्वॉइजनिंग होने पर सभी को बस में बिठाकर ही सिविल अस्पताल लाया गया. जहां डाक्टरों ने इलाज शुरू किया.घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम मेघा पंवार समेत समाजसेवी एवं बड़ी संख्या में लोग भी अस्पताल में पहुंच गए.

अस्पताल में बीमार लोगो की संख्या अधिक होने से अफरा-तफरी मच गई. फिलहाल सभी का इलाज जारी है. बीमार लोगो में 26 से अधिक बच्चे भी शामिल है.

सीबीएमओ डॉक्टर चंद्रशेखर मुजाल्दा ने बताया कि फूड प्वॉइजनिंग में बच्चे समित करीब 200 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. सभी का इलाज जारी है. उन्होंने बताया कि जो ज्यादा प्रभावित हैं उन्हें बाहर रेफर किया जाएगा.

एसडीएम मेघा पंवार ने बताया कि सभी बीमार लोगो का तत्काल इलाज शुरू करवा दिया गया है. सभी की स्थिति नियंत्रण में है. फूड पाइजनिंग होने से बीमार हुए है. इसकी भी जांच करवाई जा रही है.

First Published on: May 3, 2023 2:27 PM