विवाद: हिन्दू संगठनों ने घेरा थाना, लव जिहाद का आरोप लेकिन पुलिस का इंकार

फरियादी युवक का मेडिकल कराकर पुलिस ने उसे इलाज के लिए भेज दिया है। फिलहाल, मामले में पुलिस ने फिलहाल मारपीट सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

इंदौर। हिन्दू संगठन से जुड़े लोगों ने बीती रात भंवरकुआ थाने का घेराव कर दिया। हिंदू संगठनों का दावा है कि यह मामला लव जिहाद से जुड़ा हुआ है।

हालांकि पुलिस इससे इंकार कर रही है। पुलिस ने उनकी शिकायत पर तीन लड़कों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

हिन्दू संगठनों से जुड़े लोगों ने बताया कि रविवार रात को क्षेत्र के चाय सुट्टा बार से कुछ वर्ग विशेष से जुड़े लड़कों को दो युवतियों के साथ पकड़ा जो मारपीट पर उतारू हो गए थे।

घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में संगठन से जुड़े लोग थाने पहुंचे और थाने का घेराव कर दिया।

मौके से पुलिस ने शादाब, परवेज ओर मोहम्मद कैफ नाम के तीन लड़कों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए लड़कों ने पुलिस से भी विवाद किया।

बजरंग दल के लखन कोचरे ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि क्षेत्र में वर्ग विशेष से जुड़े लड़के हिंदू युवतियों को बहला फुसला रहे हैं जिसके चलते बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और उसी दौरान लड़कों ने कार्यकर्ताओं पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की।

 

इधर, एएसपी राजेश व्यास ने बताया कि फरियादी युवक विजय कालकोर पर गाड़ी चढ़ाने की बात को लेकर विवाद हुआ था और जब उनसे पूछा गया कि क्या मामला लव जिहाद से जुड़ा है तो उन्होंने इस बात से साफ इंकार कर दिया। वहीं फरियादी युवक का मेडिकल कराकर पुलिस ने उसे इलाज के लिए भेज दिया है।

फिलहाल, मामले में पुलिस ने फिलहाल मारपीट सहित अन्य धाराओ में प्रकरण दर्ज किया है। वही पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है अगर कोई शिकायत आती है तो पुलिस प्रकरण में और भी धाराएं बढ़ा सकती है।

First Published on: March 15, 2021 2:24 PM