3250 करोड़ का ज़मीन घोटाला, भूमाफ़िया की कॉलोनी पर चला बुल्डोज़र

इससे पहले शनिवार को कलेक्टर मनीष सिंह ने खुद अयोध्यापुरी कॉलोनी पहुंचकर लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं जानीं।

इंदौर। भूमाफियाओं के खिलाफ शहर में शुरू की गई मुहिम के तहत रविवार को इंदौर प्रशासन ने एक बार फिर कार्रवाई शुरू कर दी है। भूमाफिया दीपक मद्दा की अवैध कॉलोनी हिना पैलेस पर बुल्डोज़र चलाया गया।

हिना पैलेस नाम की इस कॉलोनी का निर्माण श्री राम, सारथी, हरियाणा, शताब्दि आदि गृह निर्माण संस्थाओं में सदस्यों की जमीन हेराफेरी कर खरीदकर किया गया है।

दीपक मद्दा उर्फ दीपक जैन उर्फ दीपक सिसौदिया के अन्य अवैध निर्माण भी तलाशे जा रहे हैं और उन पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। इससे पहले शनिवार को एसआईटी ने 3250 करोड़ रुपये की जमीन की हेराफेरी में शामिल भूमाफिया सुरेंद्र संघवी, दीपक मद्दा और रमेश जैन के घरों पर छापे मारे।

 

ये तीनों कार्रवाई शुरु होने के बाद से ही फरार हैं। एसआईटी ने रमेश जैन के रिसार्ट पर भी छापा मारा लेकिन ये वहां भी नहीं मिले। इन तीनों के विदेश भागने की आशंका भी जताई जा रही है ऐसे में इनके विरुद्ध लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिया गया है।

इससे पहले शनिवार को कलेक्टर मनीष सिंह ने खुद अयोध्यापुरी कॉलोनी पहुंचकर लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं जानीं। यह कॉलोनी देवी अहिल्या श्रमिक कामगार गृह निर्माण संस्था की है।

यहां जिस भी भूमाफिया को मौका मिला उसने पंजीकृत सदस्यों पर दबाव डालकर उनकी ज़मीनों की दूसरी रजिस्ट्री करवा ली। कॉलोनी के अंदर मंदिर, बागीचे और कार्यालयों की जमीन भी भूमाफियाओं ने हड़प ली है। यहां बड़े पैमाने पर सदस्यों के भूखंडों को हड़प लिया गया। इस दौरान कई भूमाफियाओं और उनकी कंपनियों के नाम भी सामने आए।

First Published on: February 21, 2021 11:21 AM