48 घंटे में पकड़े गए नहर खुदाई कार्य में लगे वेल्डिंग मशीन चुराने वाले दो आरोपी

वेल्डिंग मशीन चोरी जाने का मामला पुलिस ने महज 48 घंटे में ही सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने इस मामले में चारी गई वेल्डिंग मशीनें जब्त करने के साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

chainpur-police-arrest

खरगोन। जिले के ग्राम गोराडिया में चल रहे नहर खुदाई कार्य में इस्तेमाल की जा रही वेल्डिंग मशीन चोरी जाने का मामला पुलिस ने महज 48 घंटे में ही सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने इस मामले में चारी गई वेल्डिंग मशीनें जब्त करने के साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

चैनपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक फरवरी को कैलाश पिता दयाराम राणा निवासी सरसगांव थाना धरमपुरी ने रिपोर्ट कराई थी कि वह ठेकेदारी का काम करता है और ग्राम गोराडिया में नहर खुदाई का काम करवा रहा है।

नहर की खुदाई के लिए मैनेजर अपना सामान सतीश जायसवाल के खेत ग्राम गोराडिया में रख रखा था। जायसवाल के खेत में हाईड्रा मशीन के केबिन के अंदर वेल्डिंग मशीन व वेल्डिंग का सामान 30 जनवरी को रखा था जो 31 जनवरी को देखने पर नदारद मिला।

यहां हाईड्रा मशीन का कांच भी टूटा दिखाई दिया और केबिन के अंदर रखी दो वेल्डिंग मशीन नहीं दिखाई दी। दोनो वेल्डिंग मशीन की कीमत 51500 हजार रुपये है, जिसको कोई अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर लिया गया है।

उक्त सूचना पर थाना चैनपुर में अपराध क्रमांक 41/21 धारा 379 भादवि का प्रकरण पंजीबध्द कर अनुसंधान में लिया गया। पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए घटनास्थल ग्राम गोराडिया सतीश जायसवाल का खेत का बारीकी से निरीक्षण किया गया एवं नहर खुदाई करने वाले मजदूरों से पूछताछ करते उन्होंने ग्राम खोई में नहर खुदाई करने वाले मजदूरों पर शंका जाहिर की।

शंका के आधार पर मुकेश पिता जगन्नाथ बारेला ग्राम खोई और प्रताप पिता रामलाल बारेला ग्राम पुनासला को पकड़ा गया। दोनों ने वेल्डिंग मशीन चोरी करना स्वीकार किया। दोनों आरोपियों से दो चोरी गई वेल्डिंग मशीन को विधिवत जब्त कर आरोपियों को गिरफतार किया गया।

First Published on: February 3, 2021 8:09 PM