महूः पौने 200 KG अमानक पॉलीथीन जब्त, धड़ल्ले से हो रहा उपयोग

पॉलूशन डिपार्टमेंट व छावनी परिषद ने मंगलवार को एक बार फिर अमानक पॉलीथीन बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। चार दुकानों पर की गई छापामार कार्रवाई में सिर्फ एक दुकान से पौने दो सौ किलोग्राम पॉलीथीन जब्त की गई।

mhow-polythin-seized

महू। पॉलूशन डिपार्टमेंट व छावनी परिषद ने मंगलवार को एक बार फिर अमानक पॉलीथीन बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। चार दुकानों पर की गई छापामार कार्रवाई में सिर्फ एक दुकान से पौने दो सौ किलोग्राम पॉलीथीन जब्त की गई।

मंगलवार को पॉलूशन विभाग तथा छावनी परिषद के अमले ने अमानक पॉलीथीन बेचने वालों के खिलाफ अचानक चार दुकानों पर छापामार कार्रवाई की। लेकिन, सिर्फ मोती चौक स्थित मनीष सेंटर पर ही 175 किलोग्राम अमानक पॉलीथीन मिली जिसे जब्त कर लिया गया।

इस दुकान पर पूर्व में कई बार कार्रवाई की जा चुकी है। इसके बावजूद शहर में अमानक पॉलीथीन की बिक्री और उपयोग हो रहा है। पूर्व में हुई कार्रवाई के बाद विभाग व छावनी परिषद द्वारा कोई सख्त कार्रवाई नहीं की गई जिस कारण विक्रेताओं पर इसका कोई असर नहीं हो रहा।

शहर में चार साल पूर्व ही अमानक पॉलीथीन पूरी तरह प्रतिबंधित किया जा चुका है। इसके बावजूद शहर में ना सिर्फ खुलेआम इसकी बिक्री हो रही है बल्कि उपयोग भी हो रहा है।

थोक विक्रेता इस प्रकार की अमानक पॉलीथीन धड़ल्ले से बेच रहे हैं जबकि खेरची विक्रेता व नागरिक उपयोग कर रहे हैं। इनका कहना है कि अब इसे बनाने वाली कंपनियों को ही बंद करा दिया जाए तो ना यह बाजार में आएगी और ना हम इसका उपयोग करेंगे।

First Published on: January 19, 2021 10:04 PM