ग्यारह बजते ही बजा सायरन, दो मिनट के लिए थम गया सब कुछ

सायरन बजते ही जो जहां था वहीं खड़ा हो गया। वाहनों की आवाजाही रोक दी गई। इस कारण ड्रीमलैंड चौराहे के  चारों ओर बड़ी संख्या में वाहनों व नागरिकों  की भीड़ एकत्र हो गई।

महू। कोरोना संक्रमण रोकने तथा आम नागरिकों को  इसके प्रति सचेत रहने की अपील के लिए मंगलवार को सुबह ग्यारह बजते ही सायरन बजाया गया। यहां पर प्रशासनिक अधिकारियों ने एक साथ आकर क्षेत्र का आवागमन पूरी तरह रोक दिया। बाद  में सभी ने जनता से कोविड 19 नियमों का पालन करने की अपील की।

मंगलवार की सुबह ग्यारह बजते ही पुलिस व छावनी परिषद के वाहनों में लगे हूटर बजने लगे। ड्रीमलैंड चौक पर एसडीएम अभिलाष मिश्रा, तहसीलदार धीरेंद्र पाराशर, छावनी परिशद की सीईओ मनीषा जाट, पुलिस प्रशासन के जवानों के साथ जनप्रतिनिधि जितेंद्र शर्मा सहित बडी संख्या में नागरिक मौजूद रहे।

सायरन बजते ही जो जहां था वहीं खड़ा हो गया। वाहनों की आवाजाही रोक दी गई। इस कारण ड्रीमलैंड चौराहे के  चारों ओर बड़ी संख्या में वाहनों व नागरिकों  की भीड़ एकत्र हो गई। करीब दो मिनट तक  यहां माहौल पूरी शांत रहा। इसके बाद  सभी ने नागरिकों से कोरोना के बढ़ते प्रभाव पर चिंता व्यक्त करते हुए नागरिकों से अपील की है कि वे शारीरिक दूरी नियम तथा मास्क अनिवार्य रूप से पहनें। इस दौरान ग्रामीण इलाकों में भी लोगों ने तैयारी दो मिनिट तक थमकर कोरोना नियंत्रण के प्रति अपनी जागरुकता दिखाई।

इसके अलावा दुकानदारों से दुकानों के बाहर  गोल घेरे बनाने व ग्राहकों को दूर-दूर खडा करने की अपील की। इसके बाद  क्षेत्र की दुकानों के बाहर शेखर बुंदेला, जितेंद्र शर्मा, पियुष अग्रवाल, संगीता भार्गव आदि ने चूने के घेरे बनाए। कार्यक्रम में छावनी परिषद के मनीष अग्रवाल, एवरेंट नागे, सिद्धेश्वर माथुर, पुलिस प्रशासन, पाथ फाउंडेशन के सदस्य व भाजपा नेता आदि मौजूद थे। इस दौरान पाथ फाउंडेशन के सदस्यों ने नागरिको को मास्क का वितरण किया।

एसडीएम मिश्रा ने मालवा मार्केट में पैदल घूम कर दुकानदारों व ग्राहकों से  मास्क  पहनने की अपील की तथा जिन्होंने मास्क नही पहना था उन्हें मास्क पहनने पर चालानी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

First Published on: March 23, 2021 2:19 PM