भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को इंदौर में बम से उड़ाने की धमकी वाली चिट्ठी वायरल

इस चिट्ठी में राहुल गांधी को उनकी यात्रा के दौरान इंदौर के खालसा कॉलेज में रुकने पर बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

Rahul gandhi threat letter

इंदौर। इंदौर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बम विस्फोट की धमकी से जुड़ा एक पत्र तेजी से वायरल हो रहा है। इस चिट्ठी में राहुल गांधी को बम से उड़ाने और मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को भी गोली मरने की बात लिखी हुई है।

चिट्ठी मिलने के बाद कांग्रेस कार्यकताओं के बीच हडकंप मचा हुआ है। वही पुलिस ने भी चिट्ठी की छानबीन और इसे भेजने वाले की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, इंदौर के जूनी इलाके में स्थित मिठाई की एक दुकान में किसी अंजान व्‍यक्ति ने एक पत्र छोड़ा था। जब दुकान के मालिक की नजर उस पत्र पर पड़ी तब दुकानदार ने पत्र को पुलिस के हाथों सौंप दिया।

इस चिट्ठी में ही राहुल गांधी को उनकी यात्रा के दौरान इंदौर के खालसा कॉलेज में रुकने पर बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

 

डीसीपी इंटेलीजेंस रजत सकलेचा ने धमकी भरा पत्र मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि यह पत्र उज्जैन से आया है। साथ ही इस पत्र में एक विधायक के नाम का भी जिक्र किया गया है।

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 24 नवंबर को इंदौर पहुंचेगी जिसकी शुरुआत 24 अक्टूबर को कन्याकुमारी से हुई थी।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भोपाल में कहा है कि राहुल गांधी की यात्रा को सुरक्षा देने का काम प्रदेश सरकार का है, उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात की थी। कमलनाथ ने आगे कहा कि भाजपा बौखलाई हुई है और तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है।

वहीं, कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा देश की एकता, सद्भावना और भाईचारे को जोड़ने का काम कर रही है और देश को तोड़ने वाली ताकतें धमकी भरे पत्र से माहौल खराब करने की कोशिशें कर रही है, मगर कांग्रेस डरने वाली नहीं है। पुलिस प्रशासन धमकी भरे पत्र वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करे।

First Published on: November 18, 2022 12:47 PM