जबलपुरः भू-माफिया मंसूरी के अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई एक एकड़ जमीन

जिला प्रशासन, पुलिस एवं नगर निगम की संयुक्त टीम ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए सफेदपोश भू-माफिया दीन मोहम्मद उर्फ डीएम मंसूरी के कब्जे से करीब एक करोड़ रुपये कीमत की एक एकड़ शासकीय जमीन मुक्त कराई।

teen-boundry-broken

जबलपुर। जिला प्रशासन, पुलिस एवं नगर निगम की संयुक्त टीम ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए सफेदपोश भू-माफिया दीन मोहम्मद उर्फ डीएम मंसूरी के कब्जे से करीब एक करोड़ रुपये कीमत की एक एकड़ शासकीय जमीन मुक्त कराई।

दुष्कर्म, धोखाधड़ी जैसे मामलों में पहले से ही आरोपित मंसूरी के खिलाफ कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में शनिवार को अवैध कब्जा हटाया गया।

मंसूरी ने जय प्रकाश नगर संस्कार कॉलोनी में एक एकड़ सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया था। मंसूरी ने इस जमीन को टीन की चादर से घेरकर रखा था, टीन की चादर को तोड़वाते हुए कब्जा मुक्त कराया गया।

जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने बुलडोजर चला कर कब्जा हटाया। कार्रवाई में कोई बाधा नहीं आए इसके लिए मार्ग के दोनों तरफ बैरीकेट्स लगाए गए थे।

कार्रवाई के दौरान तहसीलदार प्रदीप कुमार, थाना अधारताल के उप निरीक्षक अनिल मिश्रा थाना बल के साथ एवं पटवारी अतुल आर्य एवं जागेश्वर पिपरे तथा नगर निगम के सहायक अतिक्रमण अधिकारी आयस खान अतिक्रमण बल के साथ मौजूद रहे।

 

First Published on: December 27, 2020 3:20 PM