बेटे ने ही 50 हजार की सुपारी देकर करवाई थी पिता की हत्या, पांच आरोपी गिरफ्तार

पुलिस की जांच में जो जानकारी छनकर सामने आई है, उसके मुताबिक, मृतक के बेटे ने ही हत्या कराने के लिए अपने दोस्तों को पचास हजार रुपये की सुपारी दी थी।

jabalpur-murder-case

जबलपुर। शहर में एक शख्स ने खुद ही अपने पिता के लिए सुपारी देकर उसकी हत्या करवा दी। इसका कारण जब उसने पुलिस को बताया तो वो भी भौंचक रह गए।

दरअसल जिले के बरगी थाना क्षेत्र अंतर्गत गढ़ गोरखपुर रोड के जंगल में 28 मार्च की दोपहर एक व्यक्ति की हत्या कर उसके शव को जलाने वाले पांच आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस की जांच में जो जानकारी छनकर सामने आई है, उसके मुताबिक, मृतक के बेटे ने ही हत्या कराने के लिए अपने दोस्तों को पचास हजार रुपये की सुपारी दी थी।

जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के मुताबिक, 28 मार्च की दोपहर गढ़ गोरखपुर में जंगल किनारे एक व्यक्ति का अधजला शव मिला था, जिसकी पहचान बरोदा घंसौर जिला सिवनी निवासी शैल कुमार उर्फ शिल्लू पटेल (50 साल) के रूप में की गई थी।

जांच के दौरान मृतक की पत्नी रम्मू बाई पटेल और चचेरे भाई जोधसिंह पटेल (70 साल) से जानकारी मिली कि बरोदा माल निवासी आयुष शर्मा (19 वर्ष) और मनोज पंडा (22 वर्ष) अपने साथ शैल कुमार को बाइक में बैठाकर ले गए थे, इसके बाद से शैल कुमार का कुछ पता नहीं चल रहा है। संदेह पर आरोपी आयुष और मनोज को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने जब उनसे कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी आयुष और मनोज ने बताया कि शैल कुमार अपने बेटे प्रमोद पटेल की पत्नी से अश्लील हरकतें करने की कोशिश करता था जिससे वह परेशान थी। जब प्रमोद की पत्नी ने उसे यह बात बताई, तो प्रमोद का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उसने अपने पिता की हत्या की योजना बनाई।

प्रमोद ने गांव के ही दोस्त राहुल नेमा और उसके ड्राइवर राहुल यादव को अपने पिता की हत्या करने के लिए 50 हजार रुपये की सुपारी देने के लिए कहा और इसके लिए उसने 15 हजार रुपये एडवांस भी दिए थे।

राहुल नेमा और राहुल यादव ने गांव के ही आयुष शर्मा और मनोज बैगा को शैल कुमार की हत्या करने के लिए सुपारी दे दी। इसके बाद योजना के मुताबिक, आयुष शर्मा एवं मनोज बैगा शाम लगभग सात बजे शैल कुमार पटेल को बाइक में बैठाकर गांजा पिलाने के बहाने घंसौर तिराहे ले गए।

वहां पर राहुल नेमा अपने ड्राइवर राहुल यादव के साथ कार लेकर पहुंचा और उन सभी को कार में बैठा लिया। इस दौरान चारों ने शैल कुमार के साथ मारपीट की और फिर रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी।

गढ़ गोरखपुर रोड किनारे जंगल में ले जाकर शव को फेंका और सूखी पत्तियों को उसपर डालकर आग लगा दी, ताकि उसकी पहचान नहीं हो सके।

पुलिस ने आरोपी आयुष, मनोज, राहुल नेमा, राहुल यादव और सुपारी देने वाले आरोपी बेटे प्रमोद पटेल को गिरफ्तार कर लिया है।

First Published on: April 2, 2021 8:22 PM