इंदौर में सोमवार को सीएम सवा करोड़ लाड़ली बहना योजना के खातों में फिर से डालेंगे 1000-1000 रुपये

इंदौर के सुपर कॉरिडोर पर आयोजित हो रहे सम्मेलन में लाडली बहना योजना की दूसरी किश्त 10 जुलाई को सीएम शिवराज सिंह चौहान जारी करेंगे जिसके लिए भाजपा नगर संगठन ने तैयारी शुरू कर दी है।

ladli bahna yojana

इंदौर। 10 जुलाई को इंदौर से प्रदेशभर की मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की 1.25 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के खातों में दूसरी किश्त की राशि 1000-1000 रुपये डाली जाएगी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार 10 जुलाई को इंदौर से प्रदेश की 1.25 करोड़ से अधिक बहनों के खाते में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की राशि सिंगल क्लिक से ट्रांसफर करेंगे और साथ ही प्रदेश के सभी जिलों में मौजूद लाडली बहनों को वर्चुअली संबोधित भी करेंगे।

प्रत्येक जिले में गठित लाडली बहना सेना की सदस्यों को विशेष ट्रेनिंग मॉड्यूल का लाभ मिल रहा है। प्रदेश के अधिकांश जिलों में यह प्रशिक्षण संपन्न हो चुका है।

सीएम चौहान ने सभी जिलों को यह प्रशिक्षण कार्यक्रम पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। सभी लाडली बहनें प्रशिक्षण कार्यक्रम से लाभान्वित होंगी। प्रदेश में लाडली बहना सेना के गठन के बाद समस्त नाम पोर्टल पर दर्ज भी किए गए हैं।

लाडली बहना सेना की सदस्य महिला सशक्तिकरण का महत्वपूर्ण माध्यम बनेंगी। जिन हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं का लाभ मिलना है उनके लिए लाडली बहना सेना की सदस्य नेतृत्वकारी भूमिका का निर्वहन करेंगी।

इंदौर के सुपर कॉरिडोर पर आयोजित हो रहे सम्मेलन में लाडली बहना योजना की दूसरी किश्त 10 जुलाई को सीएम शिवराज सिंह चौहान जारी करेंगे जिसके लिए भाजपा नगर संगठन ने तैयारी शुरू कर दी है।

भाजपा नगर संगठन द्वारा दावा किया जा रहा है कि इस सम्मेलन में एक लाख से ज्यादा महिलाएं शामिल होंगी। भाजपा के कार्यकर्ता व पदाधिकारी घर-घर जाकर लाडली बहनों को सम्मेलन में आने का न्योता दे रहे हैं।

संगठन ने सम्मेलन में महिलाओं को लाने के लिए विधायक और पार्षदों को टारगेट दिया है जिसके तहत प्रत्येक पार्षद को 1500 महिलाओं को लाने का टारगेट दिया गया है।

First Published on: July 8, 2023 5:12 PM