बालाघाट में गृहमंत्री बोले- मध्‍यप्रदेश में नक्सली पांव पसारेंगे तो उनके पांव काट दिए जाएंगे

मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि हम नक्सलियों को पैर पसारने नहीं दे रहे हैं। हम उनके पांव काट देंगे, लेकिन पैर पसारने नहीं देंगे।

narottam mishra in balaghat

बालाघाट। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को बालाघाट में पुलिस अधिकारियों के साथ नक्सली उन्मूलन अभियान की समीक्षा की जिसमें मप्र के डीजीपी सुधीर सक्सेना, एडीजी आदर्श कटियार, ओएसडी अशोक अवस्थी, आईजी संजय कुमार, डीआईजी मुकेश श्रीवास्तव, एसपी समीर सौरभ आदि मौजूद थे।

गृहमंत्री मिश्रा ने बैठक में नक्सलियों की फायनेंस और ब्रेन वॉश करने की जड़ों तक पहुंचकर उस पर प्रहार करने के निर्देश दिये। मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार है, तब से नक्सलियों को उखाड़ फेंकने की कोशिश लगातार जारी है। हम नक्सलियों को पैर पसारने नहीं दे रहे हैं। हम उनके पांव काट देंगे, लेकिन पैर पसारने नहीं देंगे।

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जिले में नक्सलियों को लेकर जिले के पुलिस और हॉकफोर्स के जवानों ने पूरी शिद्धत, ताकत और मेहतन से काम करते हुए इस समस्या को जिले में बढ़ने नहीं दिया।

बीते वर्ष बालाघाट पुलिस को नक्सलियों को मारने और गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। केन्द्र से भी हमें पूरा बल मिल रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह बालाघाट आ रहे हैं जिन्होंने हमें सीआईएसएफ की बटालियन भी दी है।

उन्होंने बताया कि हमारे जवानों व अधिकारियों ने 10 महीनों के अंदर ही करीब डेढ़ करोड़ के इनामी नक्सलियों को या तो ढेर किया है या सलाखों के पीछे भेजा है।

छत्तीसगढ़ में बढ़ती नक्सल समस्या के सवाल पर गृहमंत्री ने कहा कि ये उस राज्य का मसला है, लेकिन मप्र में नक्सली पैर नहीं पसार सकते। गौरतलब है कि बालाघाट जिले के कान्हा क्षेत्र तथा अमरकंटक क्षेत्र में नक्सलियों की घुसपैठ बढ़ रही है, जिसे लेकर पुलिस भी अलर्ट है।

First Published on: June 22, 2023 12:37 PM