प्रशासन ने कब्ज़े से छुड़ाई पंद्रह करोड़ की 1100 एकड़ ज़मीन

करेली तहसील के ग्राम रायसेन पिपरिया के एक हजार एकड़ से अधिक की जमीन अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई। कलेक्टर वेदप्रकाश, पुलिस अधीक्षक अजय सिंह की मौजूदगी में बुधवार को यह बड़ी कार्यवाही की गई। इस दौरान राजस्व, पुलिस और वन विभाग का अमला संयुक्त तौर पर कार्यवाही में शामिल रहा।

narsinghpur-encroachment

नरसिंहपुर। खामघाट-बटियाघाट में पट्टे पर मिली जमीन पर दूसरे काबिज जरूर हैं, लेकिन यहां करेली तहसील के ग्राम रायसेन पिपरिया के एक हजार एकड़ से अधिक की जमीन अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई।

कलेक्टर वेदप्रकाश, पुलिस अधीक्षक अजय सिंह की मौजूदगी में बुधवार को यह बड़ी कार्यवाही की गई। इस दौरान राजस्व, पुलिस और वन विभाग का अमला संयुक्त तौर पर कार्यवाही में शामिल रहा।

एसडीएम नरसिंहपुर राधेश्याम बघेल के अनुसार, करेली तहसील के ग्राम रायसेन पिपरिया में 11 सौ एकड़ जमीन पर अतिक्रमण था जिसे हटाने की कार्यवाही की गई। इस सरकारी भूमि पर कब्जा कर खेती की जा रही थी।

पेड़ों को काटकर ईंट भटटे चलाए जा रहे थे। कुछ जमीन पर ग्राम बम्हनी के लोगों का भी कब्जा था। अवैध बिजली कनेक्शन लेकर काम किया जा रहा था। अतिक्रमण करने वाले धर्मेन्द्र पिता जुझान सिंह बुंदेला निवासी बम्हनी से 63 एकड़ जमीन मुक्त कराई गई थी।

उसी तरह अब इन गांवों में अवैध कब्जे हटाए गए। कटी हुई चना की फसल जब्त कर सुआतला थाने भिजवाया गया। कई स्थानों पर मौके पर तार बाउंड्री कराई गई। प्रशासन के मुताबिक अतिक्रमण से मुक्त कराई गई जमीन की कीमत लगभग 15 करोड़ आंकी गई है।

First Published on: February 3, 2021 11:39 PM