एसएएफ़ के साथ बिजली कंपनी की टीम ने तीन दिनों में वसूल लिए एक करोड़

-- 29 लोगों से 65 -70 लाख के लिए की गई कुर्की की कार्रवाई -- सिंचाई पंप उपभोक्ताओं पर ही 12 करोड़ रूपये बकाया

नरसिंहपुर। जिले में मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी  नरसिंहपुर व गाडरवारा डिवीजन के उपभोक्ताओं पर बकाया वसूली के लिए अब और अधिक सख्ती बरत रही है। एसएएफ की टीमों के साथ बकाया वसूलने के लिए बिजली कंपनी की कई टीमें हर दिन 5 से 6 गांव में पहुंचकर  वसूली रही हैं। पिछले तीन दिनों ने कंपनी के अधिकारियों ने लगभग एक करोड़ रूपए वसूल लिए हैं।

पिछले तीन दिनों में कंपनी ने करीब एक करोड़ रूपये वसूलने का रिकार्ड बनाया है जबकि 65 -70 लाख रूपये के बकाया के लिए 28 -29 लोगों पर कुर्की की कार्रवाई की है। यह ऐसे बड़े उपभोक्ता है जिन पर एक से डेढ़-डेढ़ लाख रूपये तक बकाया है।

अरसे से बकाया पड़े रहने की वजह से बकायादार भी मज़े में थे पर अब उनके लिए कुर्की की कार्रवाई परेशानी का सबब बन गई है। गाडरवारा डिवीजन ने फिलहाल सिंचाई पंप उपभोक्ताओं पर ही 12 करोड़ रूपये बकाया है। घरेलू उपभोक्ताओं का बिल अलग है। इस तरह 20 करोड़ के बकाया के लिए बिजली कंपनी एसएएफ टीम के साथ वसूली कर रही है। एसएएफ की टीम के साथ एक चार की गार्ड होती है।

कई स्थानों पर उतारे जा रहे ट्रांसफार्मर…  जिन क्षेत्रों में अधिकांश उपभोक्ताओं का बकाया है अब वहां ट्रांसफार्मर उतारने की कार्रवाई भी की जा रही है। शनिवार को कुछ ट्रांसफार्मर उतारे गए तो एक स्थान से एक उपभोक्ता की बाइक भी जप्त कर ली गई।

तीन दिन में वसूल लिए एक करोड़… 

तीन दिन में करीब एक करोड़ रूपए वसूलने का कार्य किया गया है। जबकि 60 – 70 लाख रूपए के बकाया होने पर कुर्की की कार्रवाई की गई है। बकाया वसूलने के लिए एसएएफ की टीम भी साथ में है।

 सुभाष राय, कार्यपालन यंत्री, गाडरवारा डिवीजन
   

First Published on: March 20, 2021 11:07 PM