पन्ना जिले में आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 5 की मौत व 18 घायल

पन्ना जिले में आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 18 अन्य झुलसकर घायल हो गए।

sky-lightning-mp

पन्ना। जिले में आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 18 अन्य झुलसकर घायल हो गए।

घटना की जानकारी मिलने पर पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्र ने शनिवार को अस्पताल पहुंचकर घायलों को देखा और मृतकों के परिजनों को सांत्‍वना देते हुए हरसंभव मदद देने की बात कही।

पन्ना के सलेहा थाना अंतर्गत पटना तमोली ग्राम पंचायत के उरेहा गांव में खेत में धान रोपनी करते समय अचानक आकाशीय बिजली गिरने की घटना में दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 10 अन्य व्यक्ति झुलस कर घायल हो गए।

मृतकों में लक्ष्मी (28 वर्ष) पिता विकास कोल निवासी कोलगवा व काजल पिता राम नारायण गुप्ता निवासी कोलगवा शामिल हैं।

आकाशीय बिजली गिरने की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी सलेहा दल बल के साथ तुरंत घटनास्थल पहुंचे। उन्होंने घायलों को प्राथमिक उपचार हेतु सलेहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और मृतक महिलाओं के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

बिजली गिरने की दूसरी घटना पवई थाना अंतर्गत सिमरा ग्राम में हुई जहां अपने खेत में भैंस चरा रहे तेजीलाल पटेल (70 वर्ष) पर आकाशीय बिजली गिरी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

इसके अलावा पास के ही खेत में काम कर रहे किसान भरत लाल पटेल भी गंभीर रूप से घायल हो गए।

इसके अलावा पवई थाना अंतर्गत ही ग्राम पिपरिया दौन के सरपंच के बड़े भाई वेद नारायण पाठक पिता राम गोपाल पाठक की आकाशीय बिजली के चपेट में आने से मौत हो गई तथा छह अन्य घायल हो गए जिनमें दो महिलाओं को गंभीर स्थिति में जिला चिकित्सालय पन्ना रेफर किया गया है।

पन्ना जिले के अंतर्गत ही ग्राम चौमुखा में 65 वर्षीय वृद्ध इक्तर आदिवासी की भी मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गई। पवई पुलिस ने अलग-अलग घटनाओं में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

First Published on: July 24, 2021 7:07 PM