हम सब आदिवासी भी हनुमानजी, बिरसा मुंडा ओर टंट्या मामा के वंशज – उमंग सिंघार

धार में बाइक रैली के साथ भगवान बिरसा मुंडा की पुण्यतिथि मनाई गई। कांग्रेस विधायक सिंघार ने कहा - मैं आदिवासियों के विकास की बात करता हूं तो भाजपा सरकार मेरी विरोधी बन जाती है।

umang singhar birsa munda

धार। हम सब आदिवासी भी हनुमानजी, बिरसा मुंडा ओर टंट्या मामा के वंशज है, लेकिन प्रदेश की भाजपा सरकार आदिवासियों की विरोधी सरकार है। मैं आदिवासी क्षेत्रों में बिजली, पानी, सड़क नहीं होने की बात करता हूं तो सरकार मेरे खिलाफ खड़ी हो जाती है। मैं आदिवासियों की लड़ाई लड़ने में कोई कसर नहीं छोडूंगा।

गंधवानी विधायक व आदिवासी नेता उमंग सिंघार ने भगवान बिरसा मुंडा के शहादत दिवस पर यह बातें कहीं। बाग में चिलचिलाती धूप में दोपहर को हजारों दुपहिया वाहनों के साथ विधायक उमंग सिंघार ने पैदल चलकर भगवान बिरसा मुंडा की पुण्यतिथि मनाई।

शुक्रवार को टांडा से बाग तक विधायक उमंग सिंघार ने युवाओं के साथ बाइक रैली निकालकर भगवान बिरसा मुंडा की पुण्यतिथि दिवस पर अपनी विधानसभा में राजनीतिक बिगुल फूंकते हुए चुनावी अभियान की शुरुआत भी कर दी।

विधायक उमंग सिंघार ने करीब दो हजार बाइकों के साथ बाग के पाडल्या तिराहे पर स्थित टंट्या मामा की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। टांडा से चिलचिलाती धूप में स्वयं बाइक चलाकर बाग पहुंचे विधायक उमंग सिंघार के पीछे मोटरसाइकिलों का हुजूम देखकर ग्रामीणों में भी कौतूहल देखा गया।

लोगों में इस बात की भी चर्चा रही कि विधायक उमंग सिंघार आगामी नवंबर माह में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सक्रिय हो गए हैं। बीते तीन दिनों से तेज धूप में भी विधायक उमंग सिंघार गांवों में दौरा-भ्रमण कर पेयजल टैंकरों के साथ ग्रामीणों की समस्याओं का हल भी कर रहे हैं।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य मुकाम सिह अलावा, चंद्रपाल सिह अजनारिया, सदन सिंह काटी, सुखराम मकवाना, बंटू सोलंकी ने भी जमकर विधायक सिंघार की तारीफ कर भाजपा सरकार को घेरा।

इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रोहित झंवर, अशोक मांझी, स्वतंत्र जोशी ठाकुर, गोल्डी खान, अमर निगवाल, करम सिंह मेडा, सलाम पठान, राज मालानी, मलखान पटेल, राजू अनारे, नारायण सिंह भूरिया के साथ यहां के प्रभारी कुलदीप सिंह डंग सहित हजारों युवा आदिवासी उपस्थित थे।

First Published on: June 10, 2023 8:21 AM