मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावः अमित शाह इंदौर में तैयार करेंगे मालवा निमाड़ की 66 सीटों की रणनीति

साल 2018 के चुनावों में मालवा निमाड़ की 66 सीटों में से भाजपा को केवल 29 ही मिलीं थीं।

Amit shah

मप्र में आज फिर गृह मंत्री अमित शाह आ रहे हैं और माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के औपचारिक चुनाव कार्यक्रमों की शुरुआत भी राज्य में आज से हो रही है। इंदौर में भाजपा का यह कार्यक्रम उन 66 सीटों के लिए बताया जा रहा है जहां बीते चुनावों में पार्टी को खास सफलता नहीं मिली थी। माना जा रहा है कि मालवा निमाड़ की इन सीटों के लिए अमित शाह पार्टी नेताओं के साथ मिलकर खास रणनीति पर काम करने वाले हैं। शाह का एक मुख्यकार्यक्रम बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करने का है। बताया जाता है कि उनकी इस सभा में करीब पचास हजार बूथ कार्यकर्ता शामिल होंगे।

दोपहर करीब दो बजे शाह इंदौर पहुंचेंगे और इसके बाद वे हैलिकॉप्टर से  परशुराम की जन्मस्थलि जानापाव जाएंगे और पूजा करेंगे। इसके बाद शाह इंदौर शहर के विधानसभा नंबर दो में कनकेश्वरी गरबा मैदान में विजय संकल्प यात्रा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। यहां तैयारियों का जिम्मा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का है। यह उनका सबसे मजबूत इलाका माना जाता है। विजयवर्गीय ने यहां पूरी तैयारियां कर ली  हैं।

शाह के कार्यक्रम के लिए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा देर रात तक तैयारियां देखते रहे।

जहां बूथ कार्यकर्ताओं को अधिकतम 50 हजार की संख्या में लाने का दावा है वहीं  माना जा रहा है कि यहां 35-40 हजार कार्यकर्ता तो हर हाल में पहुंचेंगे। इनके लिए तीन बड़े सन प्रूफ डोम बनाए जा रहे हैं। इसके बाद वे होटल मेरिएट में पार्टी नेताओं के साथ एक मीटिंग करेंगे और फिर रात को करीब साढ़े आठ बजे वे एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

कार्यक्रम स्थल के पास कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गई हैं। शाह के इस कार्यक्रम में बड़ी भीड़ होगी। इस दौरान कई रास्तों को डायवर्ट किया गया है। वहीं उनकी सुरक्षा में दो हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

First Published on: July 30, 2023 9:40 AM