सूरत कोर्ट में राहुल गांधी की सज़ा 13 अप्रैल तक रद्द, 3 मई को फिर सुनवाई

राहुल अपने साथी कांग्रेस नेताओं के साथ गए थे सूरत

भोपाल। मानहानि के मामले में राहुल गांधी ने सूरत कोर्ट में अपील की जहां से उन्हें जमानत मिल गई है। उनकी सजा 13 अप्रैल तक रद्द कर दी गई है और इस मामले की अगली सुनवाई 3 मई को तय की गई है। राहुल गांधी की ओर से सूरत की सेशन कोर्ट में सोमवार को दो अर्जी लगाई गई थी। इनमें से एक मानहानि केस में मिली सजा को रद्द करने के लिए थी, जबकि दूसरी में सामान्य जमानत मांगी थी।

सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान राहुल गांधी के साथ सूरत कोर्ट परिसर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, राजस्थान सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के CM सुखविंदर सिंह सुक्खू, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस पार्टी के तमाम दिग्गज नेता सूरत में मौजूद रहे। अदालत में पेशी के लिए जाने से पहले राहुल गांधी ने दिल्ली में अपनी मां सोनिया गांधी से भी मुलाकात की।

कांग्रेसियों का आरोप है कि इससे पहले पुलिस ने कई पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जो राहुल के समर्थन में यहां पहुंचे थे। वहीं भाजपा ने राहुल गांधी के साथ कोर्ट जाने वाले नेताओं को लेकर कहा कि गांधी इस तरह से न्यायपालिका पर दबाव डाल रहे हैं। कानून मंत्री किरन रिजूजू ने कांग्रेस के इस कार्यक्रम को नाटक बताया।

First Published on: April 3, 2023 4:12 PM