कोचिंग सेंटर में अब 50 फीसदी क्षमता के साथ लग सकेंगी नियमित कक्षाएं

कोचिंग संस्थानों को लेकर भोपाल कलेक्टर ने नया आदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि अब कोचिंग में छात्र सप्ताह भर आ सकेंगे। लेकिन, बैठने की क्षमता के अनुसार क्लास में सिर्फ 50 फीसदी छात्रों को ही बैठाया जा सकता हैं।

coaching-classes

भोपाल। कोचिंग संस्थानों को लेकर भोपाल कलेक्टर ने नया आदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि अब कोचिंग में छात्र सप्ताह भर आ सकेंगे। लेकिन, बैठने की क्षमता के अनुसार क्लास में सिर्फ 50 फीसदी छात्रों को ही बैठाया जा सकता हैं।

हालांकि, यह क्लासेस केवल शंका समाधान के लिए ही लगेंगी। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य नियमों का पहले की तरह ही पालन करें आना अनिवार्य है।

पहले एक छात्र को लगातार दो दिन नहीं बुलाए जाने के आदेश थे। जारी आदेश के मुताबिक, छात्र को सप्ताह में अधिकतम तीन दिन ही कोचिंग बुलाया जा सकता था।

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कोचिंग सेंटर एसोसिएशन की मांग को मानते हुए इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने अपने पूर्व आदेश को निरस्त कर दिया है। नए आदेश से कोचिंग संचालकों में खुशी की लहर है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय तिवारी ने बताया कि 

भोपाल कलेक्टर के साथ बीते दिनों एसोसिएशन के पदाधिकारियों की एक बैठक हुई थी, इसमें उन्होंने तीनों मांगों को मान लिया था। उन्होंने कहा कि सभी कोचिंग संचालक अब आसानी से अपनी कोचिंग चला सकेंगे, लेकिन सभी को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना होगा।

कोचिंग सेंटरों को करना होगा इन कोरोना गाइडलाइन का पालन –

First Published on: January 7, 2021 2:45 PM