छत्तीसगढ़ः स्‍कूल शिक्षा विभाग ने पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं नहीं लगाने का लिया फैसला

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते नए मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ में स्कूल शिक्षा विभाग ने पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं नहीं लगाने का फैसला लिया है

cg school department logo

रायपुर। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते नए मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ में स्कूल शिक्षा विभाग ने पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं नहीं लगाने का फैसला लिया है और इनकी पढ़ाई अब ऑनलाइन मोड पर ही करवाने का निर्णय किया है।

बता दें कि बीते दिनों प्रदेश के कई जिलों में कोरोना की चपेट में आकर काफी बच्चे बीमार पड़ रहे हैं। स्कूल शिक्षा विभाग ने बच्चों में कोरोना के खतरे को देखते हुए यह फैसला किया है।

जानकारी के मुताबिक, आने वाले दिनों में अन्‍य कक्षाओं को बंद कर ऑनलाइन कक्षाएं ही ली जाएंगी। साथ ही साथ चर्चा के बाद अन्‍य कक्षाओं में उपस्थिति ऐच्छिक कर दी जाएगी।

बाकि कक्षाओं और बोर्ड परीक्षाओं को लेकर फैसला कोरोना संक्रमण की आगामी स्थिति को देखते हुए लिया जाएगा। स्‍कूली बच्‍चों को कोरोना से बचाने के लिए अहम फैसला लिया गया है।

बता दें कि बीते रविवार को ही रायपुर में छह से 15 वर्ष के पांच बच्‍चों की कोरोना जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी।

बता दें कि बीते वर्ष 22 नवंबर को हुई बैठक में स्कूलों को पूरी तरह पूर्ण क्षमता के साथ खोलने का निर्णय लिया गया था। इसके लिए अभिभावकों की सहमति और कोविड से बचाव के नियमों का पालन अनिवार्य किया गया था।

First Published on: January 4, 2022 3:06 PM