पीएम आवास योजनाः धनतेरस पर एमपी के साढ़े चार लाख लोगों को मिलेगा अपना घर

प्रधानमंत्री मोदी 22 अक्टूबर को सतना जिले में गृह प्रवेशम कार्यक्रम के तहत हितग्राहियों को उनके घर में गृह प्रवेश करवाएंगे। 

भोपाल। चुनाव से ठीक एक साल पहले भाजपा की सरकारें जनता को बड़े तोहफ़े दे रहीं हैं। मध्य प्रदेश में पीएम आवास योजना के तहत साढ़े चार लाख लोगों को अपना घर मिलेगा। पीएम नरेंद्र मोदी लोगों का उनका यह नया घर 22 अक्टूबर को धनतेरस के मौके पर देंगे। पीएम आवास योजना के हितग्राहियों का गृह प्रवेश भी करवाएंगे। कैबिनेट की बैठक से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों को यह जानकारी दी।

जानकारी के मुताबिक कुल साढ़े चार लाख हितग्राहियों में से चार लाख हितग्राही खुद के घर में गृह प्रवेश करेंगे। इसके लिए राज्य स्तर पर तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रधानमंत्री मोदी 22 अक्टूबर को सतना जिले में गृह प्रवेशम कार्यक्रम के तहत हितग्राहियों को उनके घर में गृह प्रवेश करवाएंगे।

वहीं जबलपुर संभाग के जिलों के पास हितग्राहियों को उनके स्वयं के घर का लाभ मिलेगा। सीएम शिवराज ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि गृह प्रवेश के कार्यक्रम जिला जनपद और ग्राम स्तर पर आयोजित किए जाएं। साथ ही सीएम शिवराज ने निर्देश दिए हैं कि गांव-गांव घर-घर दीपक जलाया जाए और सभी लोग कार्यक्रम से जुड़े।

First Published on: October 18, 2022 11:39 AM