एक ही सिरिंज से 39 छात्रों को वैक्सीन लगाने के मामले में कार्रवाई

प्रशासन के मुताबिक यहां उन्होंने सीएमएचओ को निलंबित कर दिया गया है। इसके पहले वैक्सीन लगाने वाले वैक्सीनेटर पर एफआईआर दर्ज की गई है।

आरोपी वैक्सीनेटर

भोपाल। सागर जिले के एक निजी स्कूल में कोरोना वैक्सीनेश में भारी लापरवाही पकड़ी गई है। जिसके बाद यहां हंगामा मचा हुआ है। दरअसल स्कूल में कोरोना की वैक्सीन लगाई जानी थी और वैक्सीन लगाने वाले मैडिकल स्टाफ ने एक ही निडिल और सिरिंज से करीब तीस बच्चों को वैक्सीन लगा दी। इसके बाद जिला टीकाकरण अधिकारी और सीएमएचओ के खिलाफ जांच शुरु कर दी गई है। प्रशासन के मुताबिक यहां उन्होंने जिला टीकाकरण अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। इसके पहले वैक्सीन लगाने वाले वैक्सीनेटर पर एफआईआर दर्ज की गई है।

शहर के जैन स्कूल में बच्चों को कोविड वैक्सीनेशन करवाया जा रहा था। इसके लिए एक अन्य निजी नर्सिंग कॉलेज एसवीएन के तीसरे साल के छात्रों की ड्यूटी लगाई गई थी। नर्सिंग के छात्र ने एक ही सिरिंज से सभी को वैक्सीन लगाई और इसके बारे में जब उससे पूछा गया तो उसने कहा कि इसमें उसकी क्या गलती है। एक ही सिरिंज से वैक्सीन लगाए जाने का खुलासा तब हुआ जब एक छात्र के पिता ने इसे देखा और विरोध जताया।

जब आरोपी थर्ड ईयर के छात्र ज‍ितेंद्र राज से पत्रकारों ने सवाल किया तो उसने कहा कि कॉलेज के एचओडी उसे कार से लेकर गए थे और उन्‍होंने एक ही स‍िर‍िंज दी थी, इसल‍िए सारे बच्‍चों को एक ही स‍िर‍िंज से वैक्सीन की डोज दी है। मामले में विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य सरकार को निशाने पर लिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा है कि सागर जिले से तीन मंत्री हैं। कम से कम एक को इस्तीफा देना चाहिए।

 

First Published on: July 28, 2022 9:04 AM