इस हफ्ते OTT पर देखिए ये फिल्में और वेब सीरीज

dev-dd-2-ott-release

ईब आले ऊ – 17 फरवरी

प्रतीक वत्स निर्देशित ‘ईब आले ऊ’ वैसे तो दिसम्बर 2020 में चुनिंदा हिंदुस्तानी थियेटरों में रिलीज हुई थी, लेकिन कोरोना काल के चलते ज्यादा दर्शकों तक पहुंच नहीं पाई. कुछ दिनों के लिए यह यूट्यूब पर भी फ्री में उपलब्ध थी. बहरहाल, समीक्षकों द्वारा बेहद सराही गई इस फिल्म को अब जाकर एक वृहद दर्शक वर्ग मिलना सुनिश्चित हुआ है, क्योंकि अब यह एक पॉपुलर ओटीटी मंच पर रिलीज हो रही है. इसकी कहानी भी अपने आप में बेहद दिलचस्प है. फिल्म के बेरोजगार प्रवासी नायक को दिल्ली में बंदरों को भगाने का काम मिलता है और इस विचित्र काम की टेक लेकर फिल्म साधारण किरदारों की एक असाधारण कहानी कहती है. मुख्य भूमिकाओं में हैं शार्दुल भारद्वाज, नैना सरीन आदि.

कहां देखें :- नेटफ्लिक्स

दृश्यम 2 – 19 फरवरी

‘दृश्यम 2’ मोहनलाल की बेहद मशहूर मलयालम फिल्म ‘दृश्यम’ (2013) का सीक्वल है. इस बार कहानी पहली फिल्म के घटनाक्रमों के कुछ साल बाद शुरू होती है और इस बार भी मोहनलाल का किरदार जॉर्ज कुट्टी अपने परिवार को पहली फिल्म में हुई हत्या के इल्जाम से बचाता हुआ नजर आता है. पहली फिल्म की तरह इस फिल्म का निर्देशन भी जीतू जोसफ ने किया है. चर्चा है कि जिस तरह पहली वाली ‘दृश्यम’ पर अजय देवगन अभिनीत इसी नाम की बेहद मशहूर हिंदी फिल्म (2015) बनी थी, उसी तर्ज पर ‘दृश्यम 2’ को भी जल्द ही अजय देवगन के साथ हिंदी में रीमेक किया जाएगा.

कहां देखें :- एमेजॉन प्राइम वीडियो

पिट्टा कथालू (Pitta Kathalu) – 19 फरवरी

यह नायिका प्रधान तेलुगू एन्थोलॉजी फिल्म चार शॉर्ट फिल्मों को मिलकर बनी है. इन फिल्मों को नाग अश्विन और संकल्प रेड्डी जैसे तेलुगू सिनेमा के चर्चित निर्देशकों ने डायरेक्ट किया है. मुख्य भूमिकाओं में श्रुति हासन से लेकर लक्ष्मी मंचू और ईशा रेबा जैसी साउथ की प्रसिद्ध अभिनेत्रियां मौजूद हैं. यह फिल्म इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि इसका ट्रेलर चार महिलाओं की बोल्ड कहानियां बेबाकी से दिखाने का दावा कर रह है.

कहां देखें :- नेटफ्लिक्स

देव डीडी 2 – 20 फरवरी

‘देव डीडी’ का पहला सीजन 2017 में आया था और पसंद भी किया गया था. यह सीरीज शरत चंद्र चटोपाध्याय के उपन्यास देवदास पर एक माडर्न टेक लेने का दावा करती है और अपनी नायिका को देवदास जैसा विद्रोही बनाती है. नायिका का नाम है देविका धर्म द्विवेदी जहां से सीरीज का टाइटल देव डीडी निकल कर आया है. इस बार पिछले सीजन से आगे की कहानी कही जा रही है और नायिका मुंबई छोड़कर वापस अपने गृहनगर लौट रही है. मुख्य भूमिकाओं में हैं आशिमा वर्धन, संजय सूरी, नौहीद और अमन उप्पल.

कहां देखें :- जी5 और ऑल्टबालाजी

First Published on: February 18, 2021 9:47 PM