केन-बेतवा लिंक प्रोजेक्ट में जानकारी छिपाने का आरोप, 12 दिन से धरना-प्रदर्शन कर रहे कई किसान बीमार

छतरपुर ​​​​​​​मुख्यालय पर 12 दिन से धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं 15 गांव के किसान। बिना टेंट के अनशन पर बैठे कई किसान पड़े बीमार। आक्रोशित किसानों ने छत्रसाल चौक पर किया चक्काजाम।

ken betwa link protest

छतरपुर। छतरपुर जिला मुख्यालय पर पिछले 12 दिन से केन-बेतवा लिंक परियोजना को लेकर जानकारी छिपाने के आरोप लगाते हुए धरना-प्रदर्शन कर रहे 15 गांव के किसानों ने छत्रसाल चौक पर चक्काजाम कर दिया।

किसानों ने आरोप लगाया है कि सरकार बिजावर विधानसभा क्षेत्र के ढोड़न गांव में केन-बेतवा लिंक परियोजना के अंतर्गत एक बड़ा बांध बनाकर 15 गांव के लोगों को विस्थापित कर रही है, लेकिन इस विस्थापन के बदले न तो किसानों से कोई सलाह की जा रही है और न ही उन्हें मुआवजे के बारे में सही जानकारी दी जा रही है।

दूसरी तरफ, बीते 12 दिनों से लगातार बिना टेंट-शामियाने के आंदोलन कर रहे किसानों की तबियत बिगड़ रही है। इस धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे आप नेता अमित भटनागर को तबियत बिगड़ने के बाद मंगलवार को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा।

हालांकि, आप नेता ने अस्पताल में इलाज करवाने से मना कर दिया और कहा कि जब तक जिला कलेक्टर ग्राम सभाओं की प्रमाणित प्रतिलिपियां देकर सारी बातें स्पष्ट नहीं कर देते हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

एसडीएम ने कहा- किसानों को झूठ बोलकर बरगला रहे अमित भटनागर

किसानों द्वारा छत्रासाल चौक पर चक्काजाम करने के बाद बिजावर एसडीएम राकेश शुक्ला हाथों में सारी फाइलें लेकर मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाइश देने की कोशिश की, लेकिन इसमें असफल होने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अमित भटनागर गांववालों को गुमराह कर रहे हैं। किसानों व ग्रामीणों को बेवजह आंदोलन में झोंका गया है।

एसडीएम शुक्ला ने साफ कहा कि भटनागर यह आंदोलन विशुद्ध रूप से अपनी राजनीति चमकाने के लिए कर रहे हैं। आंदोलनकारियों ने प्रशासन से इस योजना के जो भी दस्तावेज मांगे थे वे सभी हम उन्हें उपलब्ध करा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि मेरे हाथ में भी पूरी फाइल है, जो भी चाहे वह इन दस्तावेजों को ले सकता है। आज भी जब अमित भटनागर को दस्तावेजों के साथ मेरे आने की जानकारी लगी तो वे बहाना बनाकर जिला अस्पताल में भर्ती हो गए।

First Published on: May 24, 2023 6:06 PM