इंदौर भर्ती सत्याग्रहः मशहूर बॉक्सर विजेंदर व एक्टर सुशांत करेंगे शिरकत, 2 अक्टूबर को शुरू होगा भोपाल मार्च

बॉक्सर विजेंद्र सिंह यात्रा की शुरुआत से ही उनसे जुड़ जाएंगे जबकि एक्टर सुशांत सिंह अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर यात्रा के बीच में युवाओं के मुद्दों को समर्थन देने के लिए जुड़ेंगे।

indore bharti satyagraha

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं का भर्ती सत्याग्रह 21 सितंबर से लगातार जारी है और अब यह आंदोलन प्रदेश के कई जिलों में फैल चुका है। इंदौर के बाद ये आंदोलन बालाघाट और खंडवा में भी शुरू हो चुका है।

नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन (NEYU) के सदस्य अब दूसरे जिलों में जाकर छात्रों-युवाओं से भोपाल मार्च में शामिल होने की अपील भी कर रहे हैं।

बता दें कि भर्ती सत्याग्रह के अगले पड़ाव में बेरोजगार युवा 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के मौके पर भोपाल कूच करेंगे। करीब 15 किलोमीटर का सफर रोजाना तय कर भोपाल पहुंचेंगे। इसकी रूपरेखा तैयार की जा चुकी है।

इसी बीच जानकारी मिली है कि इस भर्ती सत्याग्रह को समर्थन करने के लिए दिग्गज बॉक्सर विजेंदर सिंह, एक्टर सुशांत सिंह, राजस्थान यूनिवर्सिटी के यूथ आइकॉन निर्मल चौधरी भी इंदौर आ रहे हैं।

NEYU के राधे जाट ने देशगांव से बातचीत में बताया कि

भर्ती सत्याग्रह के अगले पड़ाव में बेरोजगार युवा 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के मौके पर भोपाल कूच करेंगे। करीब 15 किलोमीटर का सफर रोजाना तय कर भोपाल पहुंचेंगे। इसकी रूपरेखा तैयार की जा चुकी है। 2 अक्टूबर को सुबह करीब 11 बजे पैदल यात्रा शुरु होगी। इस यात्रा को समर्थन करने के लिए बॉक्सर विजेंद्र सिंह, टीवी एक्टर सुशांत सिंह, निर्मल चौधरी राजस्थान यूनिवर्सिटी के यूथ आइकॉन सहित अन्य लोग समर्थन के लिए आ रहे हैं।

यह पोस्ट भर्ती सत्याग्रह करने वाले युवाओं के बीच तेजी से फैल रहा है और उनमें उत्साह का संचार कर रहा है।

NEYU के राधे जाट ने बताया कि

बॉक्सर विजेंद्र सिंह यात्रा की शुरुआत से ही उनसे जुड़ जाएंगे जबकि एक्टर सुशांत सिंह अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर यात्रा के बीच में युवाओं के मुद्दों को समर्थन देने के लिए जुड़ेंगे।

जानकारी के मुताबिक, करीब पांच हजार युवा इंदौर से भोपाल के लिए पैदल निकलेंगे। रास्ते में और लोग भी जुड़ते जाएंगे और करीब 9 अक्टूबर को ये सभी भोपाल पहुंचेंगे। विजेंदर-सुशांत व अन्य बड़े चेहरों के आने की खबर से सत्याग्रह कर रहे युवाओं में उत्साह है।

बता दें कि हर गुजरते दिन के साथ प्रदर्शनकारी युवा अपने संघर्ष को तेज कर रहे हैं। अबतक बेरोजगार युवा रोज अलग-अलग गतिविधियां कर सरकार का ध्यान अपनी और आकर्षित करने में लगे थे। लेकिन सकारात्मक जवाब न मिलने से दुखी युवाओं ने भोपाल कूच करने का फैसला लिया।

प्रदर्शनकारी छात्र बेरोजगारी की समस्या का समग्र समाधान निकालने के लिए मध्यप्रदेश रोजगार कानून बनाने की मांग कर रहे हैं। छात्रों की प्रमुख मांग ये है कि पिछले कई सालों से रुकी हुई सभी भर्ती प्रक्रियाओं को तत्काल पूरा किया जाए।

साथ ही MPPSC की 2019, 2020 और 2021 की भर्तियां जल्द से जल्द पूरी की जाएं। इसके अलावा उन्होंने व्यापम के एक लाख पदों (जिसमें एसआई, पटवारी, कॉन्स्टेबल, एग्रीकल्चर इत्यादि शामिल हैं) को तत्काल भरने की मांग की है।

First Published on: October 1, 2022 2:50 PM