रास्ते का विवाद सुलाझा, ग्रामीणों के निकलने लिए मार्ग खुलवाया व नाली खुदवाई


कलेक्टर सिंह के निर्देश पर नायब तहसीलदार शिवशंकर जारोलिया ने राजस्व टीम और पुलिस बल के साथ जाकर रास्ते का विवाद सुलझाया और बंद रास्ते को खुलवाकर रास्ते के बगल से बारिश के पानी की निकासी के लिए नाली भी खुदवाई।


DeshGaon
धार Published On :
dhar-village-road

धार। जिला कलेक्टर आलोक कुमार सिंह को ग्राम शिकारपुरा के ग्रामवासियों ने बीते दिनों सार्वजनिक आम रास्ते को कुछ लोगों द्वारा बंद किए जाने की शिकायत की गई थी।

शिकायत में बताया गया था कि यह यह रास्ता वर्षों से कृषि कार्य हेतु उपयोग में लिया जा रहा था। यह रास्ता शासकीय भूमि के सर्वे नंबर में भी मौजूद है जिसे कुछ लोगों द्वारा नाली खोदकर बंद कर दिया गया था।

उक्त शिकायत के संज्ञान में आने पर उस रास्ते को कलेक्टर सिंह के निर्देश पर नायब तहसीलदार शिवशंकर जारोलिया ने राजस्व टीम और पुलिस बल के साथ जाकर रास्ते का विवाद सुलझाया और बंद रास्ते को खुलवाकर रास्ते के बगल से बारिश के पानी की निकासी के लिए नाली भी खुदवाई।

इसके साथ गांव की एक महिला, जिसका आरोप था कि पंचायत द्वारा उसे सरकारी योजनाओं का लाभ नही दिया जा रहा है, उसके लिए पंचायत सचिव को तत्काल पात्रता अनुसार लाभ दिये जाने के लिए निर्देशित किया गया।

साथ ही महिला का नाम आवास और शौचालय की योजना के लाभ के लिए दस्तावेज भी सचिव को मौके पर दिए गए तथा पटवारी और सचिव को निर्देश दिए गए कि पंचायत में जिन लोगों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है, उनकी सूची बनाकर प्रायोरिटी बेस पर सभी को लाभ पहुंचायें।



Related