अवैध ऑटो चालकों पर कार्रवाई का असर, सड़क से गायब हुए अवैध वाहन


धार आरटीओ द्वारा जिलेभर में बिना कागजों के वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई के खौफ से ऑटो चालक व मैजिक चालक डर से अपने वाहन घरों से निकालना बंद कर दिए हैं।


आशीष यादव आशीष यादव
धार Published On :
dhar rto action

धार। आरटीओ की करवाई से शहर से बिना कागजों वाले ऑटो गायब हो गए हैं। प्रदेशभर में अवैध रूप से बिना कागजात के सड़कों पर दौड़ रहे ऑटो रिक्शा पर रोक लगाने के लिए हाईकोर्ट में 2013 में याचिका दायर की गई थी।

हाईकोर्ट द्वारा लंबित याचिका पर सुनवाई के दौरान परिवहन आयुक्त मुकेश जैन को तलब किया गया था। हाईकोर्ट के समक्ष परिवहन आयुक्त ने यह लिखित में दिया कि 45 दिन में ऑटो रिक्शा के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर अवैध रिक्शा पर रोक लगा दी जाएगी।

इसके कारण ही सड़कों पर दौड़ रहे ऑटो रिक्शा को जब्त करने की कार्रवाई की गई। परिवहन आयुक्त ने ऑटो चालकों के लिए विशेष शिविर लगाने के निर्देश जारी किए। इससे ऑटो चालकों को होने वाली कार्रवाई से राहत मिलेगी।

आरटीओ ज्ञानेंद्र वैश्य ने बताया कि परिवहन आयुक्त मुकेश जैन के निर्देश के बाद प्रदेश के अधिकतर आरटीओ, डीटीओ द्वारा सड़कों पर आकर बलात तरीके से रिक्शा, मैजिक, बसों को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

70 ऑटो पर कार्रवाई –

अभी तक धार आरटीओ द्वारा 70 ऑटो चालकों पर कार्रवाई की गई है। 40 ऑटो के चालान भी कोर्ट में पेश किए गए हैं औक कोर्ट द्वारा 7 ऑटो पर दस दस हजार रुपये का जुर्माना लगा कर उन पर कार्रवाई की गई है।

जिले व शहर से गायब हुए अवैध ऑटो –

धार आरटीओ द्वारा जिलेभर में बिना कागजों के वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई के खौफ से ऑटो चालक व मैजिक चालक डर से अपने वाहन घरों से निकालना बंद कर दिए हैं।

सही तरीके से कागज तैयार करने के लिए आरटीओ आफिस की दौड़ लगा रहे हैं। अवैध रूप से बिना कागज के वाहन संचालित कर रहे चालकों को पकड़कर कार्रवाई भी की गई है जिससे अधिकांश ऑटो बाजार से गायब हो गए हैं।

आरटीओ वैश्य द्वारा जिले में लगातार कार्रवाई की जा रही है जिसको लेकर बिना कागजों वाले वाहन चालकों में अभी डर बना हुआ है।



Related