Bharat Bandh in MP: किसान आंदोलन के समर्थन में बुलाए गए बंद का दिख रहा मिला-जुला असर


भोपाल, इंदौर, जबलपुर, मंदसौर, रतलाम और ग्वालियर में भारत बंद को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए हैं। प्रदेश में पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। दूध और दवा की आपूर्ति में भी कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी।


देश गांव
घर की बात Updated On :
mp-bharat-bandh

Bharat Bandh in MP:भोपाल। किसान संगठनों व विपक्षी पार्टियों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का मध्यप्रदेश (Bharat Bandh in MP) के विभिन्न स्थानों पर मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। भारत बंद का प्रदेश की कुछ ही अनाज और सब्जी मंडियों में असर दिख रहा है।

भोपाल, इंदौर, जबलपुर, मंदसौर, रतलाम और ग्वालियर में भारत बंद को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए हैं। प्रदेश में पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। दूध और दवा की आपूर्ति में भी कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी।

इंदौर में बंद (Bharat Bandh in MP) का मिला-जुला असर दिखा। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह छावनी अनाज मंडी पहुंचे और वहां हम्मालों व किसानों से बात की। इस दौरान वहां नारेबाजी भी होती रही। मंडी में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात दिखा।

digvijay singh

छिंदवाड़ा में हम्मालों ने बंद का समर्थन करते हुए काम बंद रखा है। साथ ही साथ सीमावर्ती जिलों में जांच के साथ ही किसान नेताओं पर नजर रखी जा रही है।

भारत बंद (Bharat Bandh in MP) को देखते हुए ग्वालियर में लक्ष्मीगंज अनाज मंडी के व्यापारियों ने कहा है कि कोई अप्रिय घटना ना हो जाए इसलिए वे अपनी दुकानें नहीं खोलेगे। लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी रोजाना की तरह खुली थी और दोपहर बारह बजे तक बंद हुई। दिनारपुर अनाज मंडी में आज छुट्टी है।

indore

बालाघाट में किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेसी सड़क पर नजर आए। किसान आंदोलन के समर्थन में जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता रैली निकालकर बाजार बंद कराने सामूहिक रूप से आह्वान करते नजर आए। जबरन बंद कराने से विवाद को ध्यान रखते हुए हर जगह पुलिसबल तैनात हैं।

balaghat

रायसेन में किसान संगठनों के भारत बंद (Bharat Bandh in MP) के आह्वान के कारण धान की खरीदी शुरू नहीं हो पाई। धान की खरीदी नहीं होने के कारण दशहरा मैदान में ट्रॉलियों की कतार लगी हुई है। किसान संगठनों के आंदोलन को कांग्रेस ने समर्थन किया है। बाजार में अभी सभी दुकान बंद हैं।

raisen

भारत बंद के समर्थन में उज्जैन में मंगलवार को सुबह-सुबह ही कांग्रेस नेता टोली बनाकर देवासगेट आदि इलाकों में दुकानें बंद कराने निकले थे, मगर मौके पर तैनात पुलिस अधिकारियों ने चेतावनी दी कि अगर जबरदस्ती दुकान बंद कराई तो गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस दौरान कई जगह विपक्षी नेताओं व पुलिस अधिकारियों की बहस भी हुई।

ujjain

विदिशा में मंगलवार को लोगों को भारत बंद के कारण माधवगंज चौराहा पर चाय भी नहीं मिल सका। यही हाल पीतलमिल चौराहा, तिलक चौक, बड़ा बाजार, रामलीला चौराहा, और ईदगाह पर देखने को मिला, जहां बंद समर्थक संगठनों के प्रतिनिधि घूमते नजर आए। बंद के दौरान शहर की सब्जी मंडी और फुटकर सब्जी बाजार पूरी तरह से खुला रहा। इसके अलावा मेडिकल स्टोर व पेट्रोल पंप आदि खुले रहे।

vidisha



Related