शॉर्ट सर्किट से घर में आग लगी, दंपती समेत तीन झुलसे व महिला की मौत


कोलार के कान्‍हाकुंज में राजधानी परियोजना प्रशासन (सीपीए) के पार्क के चौकीदार सैनी कपूर (39 वर्ष) के घर में सोमवार रात करीब आठ बजे आग लग गई, जिसमें महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चौकीदार और उसके रिश्तेदार पन्नालाल के आग में 90 फीसदी झुलसने के कारण हालत बेहद नाजुक हैं।


देश गांव
भोपाल Published On :
bhopal-kolar-fire

भोपाल। कोलार के कान्‍हाकुंज में राजधानी परियोजना प्रशासन (सीपीए) के पार्क के चौकीदार सैनी कपूर (39 वर्ष) के घर में सोमवार रात करीब आठ बजे आग लग गई, जिसमें सैनी व उसकी बीवी मंकेश बाई समेत तीन लोग बुरी तरह झुलस गए।

महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चौकीदार और उसके रिश्तेदार पन्नालाल के आग में 90 फीसदी झुलसने के कारण हालत बेहद नाजुक हैं।

पुलिस के मुताबिक, आग लगने का कारण बिजली के चूल्हे में शॉर्ट सर्किट है। दंपती के तीनों बच्चे एक रिश्तेदार के घर गए हुए थे, जिसकी वजह से वे सुरक्षित बच गए।

सीएसपी रजत सकलेचा ने बताया कि

सीपीए के पार्क में काम करने वाले दंपती आग में झुलसे हैं। इसमें एक महिला की मौत हुई है जबकि दो अन्य की हालत अभी गंभीर है।

जानकारी के मुताबिक, बंजरी मैदान के पीछे सीपीए पार्क के पास एक पुराने मकान में सैनी कपूर अपनी पत्नी मंकेश बाई और तीन बच्चों के साथ रहता था। सैनी पार्क की चौकीदारी का काम करता था।

सोमवार रात सैनी के घर एक रिश्तेदार पन्नालाल आया था, जिसके लिए बिजली के चूल्हे पर ही खाना बनाया जा रहा था। खाना खाने के बाद सभी आराम कर रहे थे।

बिजली के चूल्हे में फॉल्ट के कारण निकली चिंगारी से घर में रखे कपड़ों में आग लग गई, जिसने धीरे-धीरे पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया।

झुलसी हुई हालत में ही सैनी और पन्नालाल चीखते-चिल्लाते हुए बाहर निकले। उनकी चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों को घटना के बारे में पता चला।

पड़ोसियों ने ही फायर बिग्रेड और पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया।

आग पर काबू पाने के बाद दमकलकर्मी अंदर पहुंचे तो उनको आग में बुरी तरह से झुलसी महिला का शव मिला। महिला की पहचान मंकेश बाई के रूप में हुई।



Related